ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीवाराणसी में एक और पुलिसकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव, तीन नए लोगों में मिला कोरोना का संक्रमण

वाराणसी में एक और पुलिसकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव, तीन नए लोगों में मिला कोरोना का संक्रमण

वाराणसी में रविवार को तीन और लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें एक पुलिसकर्मी है।यह पुलिसकर्मी भी सिगरा थाने के नगर निगम पुलिस चौकी का सिपाही है। शनिवार को इस चौकी के प्रभारी इंचार्ज समेत...

वाराणसी में एक और पुलिसकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव, तीन नए लोगों में मिला कोरोना का संक्रमण
वाराणसी प्रमुख संवाददाताSun, 26 Apr 2020 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी में रविवार को तीन और लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें एक पुलिसकर्मी है।यह पुलिसकर्मी भी सिगरा थाने के नगर निगम पुलिस चौकी का सिपाही है। शनिवार को इस चौकी के प्रभारी इंचार्ज समेत सात पुलिस वालों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। पॉजिटिव पाए गए दो अन्य लोग सेवापुरी के रहने वाले हैं। दोनों कोलकाता से 22 अप्रैल को बनारस पहुंचे और 23 को दोनों की सैंपलिंग हुई थी। तीन नए मामलों के साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 37 हो गई है। इनमें आठ पुलिसकर्मी हैं। फिलहाल 28 एक्टिव पॉजिटिव केस हो गए हैं। इससे पहले रविवार की सुबह सिगरा थाने समेत अन्य थानों के बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की जांच हुई। 

अधिकारियों के अनुसार रविवार को बीएचयू से 117 लोगों की रिपोर्ट मिली। इसमें 114 निगेटिव थे। सेवापुरी के जिन दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है दोनों रिश्ते में पट्टीदार हैं। अर्जुन ब्लाक के रहने वाले 50 और 37 वर्ष दोनों व्यक्ति कोलकाता के नीमतल्ला भूतनाथ की लकड़ी मंडी में लोडिंग अनलोडिंग का काम करते हैं। कोलकाता में कोरोना का कहर बढ़ गया तो दोनों 17 अप्रैल को एक ट्रक में बैठकर छिपते हुए गांव भाग आए।

22 अप्रैल को गांव पहुंचे तो ग्रामीणों ने घुसने नहीं दिया। अगले दिन 23 अप्रैल को ग्राम प्रधान और आशा दोनों को लेकर पीएचसी सेवापुरी पहुंचे। कोलकाता से आने की जानकारी हुई तो इन्हें शिवपुर सीएचसी पर सैंपलिंग के लिए भेज दिया गया। उसी दिन दोनों की सैंपलिंग हुई। रविवार को रिजल्ट पॉजिटिव आते ही दोनों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। अर्जुनपुर आठवां हॉटस्पाट बना दिया गया है। क्षेत्रीय पुलिस गांव में पहुंचकर सील करने में जुट गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें