ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीज्ञानवापी केस के पक्षकार को जान से मारने की धमकी

ज्ञानवापी केस के पक्षकार को जान से मारने की धमकी

काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी प्रकरण में मंदिर पक्ष के पक्षकार हरिहर पांडेय (75) को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली...

ज्ञानवापी केस के पक्षकार को जान से मारने की धमकी
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 11 Apr 2021 03:04 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी प्रकरण में मंदिर पक्ष के पक्षकार हरिहर पांडेय (75) को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी मिलने के दूसरे दिन शुक्रवार को उन्होंने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की। उन्हें 24 घंटे सुरक्षा के लिए दो सुरक्षाकर्मी मुहैया कराए गए हैं। उनकी तहरीर पर शनिवार को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

हरिहर पांडेय के अनुसार, पुरातत्व सर्वेक्षण के संबंध में आठ अप्रैल को सिविल कोर्ट का फैसला आने के बाद जब वह घर पहुंचे तो एक नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा, ‘पांडेय जी मुकदमा तो जीत गए हैं आप, लेकिन पुरातत्व सर्वेक्षण वाले परिसर में नहीं घुस पाएंगे। आप और आपके सहयोगी मारे जाएंगे। एसीपी दशाश्वमेध ने बताया कि हरिहर पांडेय का बयान दर्ज कर लिया गया है। उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

उल्लेखनीय है कि काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर सन 1991 में वाराणसी कोर्ट में मुकदमा दाखिल हुआ था। प्राचीन मूर्ति स्वयंभू लॉर्ड विशेश्वर की ओर से सोमनाथ व्यास, रामरंग शर्मा और हरिहर पांडेय इसके वादी हैं। इनमें सोमनाथ व्यास और रामरंग शर्मा का निधन हो चुका है।

चौक या दालमंडी से बोल रहा हूं...

औरंगाबाद निवासी हरिहर पांडेय ने बताया कि धमकी देने वाले ने पहले प्रणाम किया। फिर पूछा कि पांडेयजी मुकदमा तो आप जीत गए। तब हरिहर पांडेय ने कहा कि अभी यह जीत कहां है। अभी तो पुरातत्व से जांच कराने का आदेश मिला है। तब वह धमकी देने लगा। पता पूछने पर उसने कहा, ‘बस यही समझ लीजिए कि चौक या दालमंडी से बोल रहा हूं। फिर उसने फोन काट दिया। उसकी बोली उर्दू और हिंदी मिश्रित थी। हरिहर पांडेय ने फोन कटने के बाद उस नंबर को ढूंढ़ा, उसे मिलाया, लेकिन फोन नहीं मिल सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें