DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  वाराणसी  ›  आयुर्वेद कॉलेज और महिला अस्पताल में 44 से नीचे वालों को नहीं लगा टीका

वाराणसीआयुर्वेद कॉलेज और महिला अस्पताल में 44 से नीचे वालों को नहीं लगा टीका

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:21 AM
आयुर्वेद कॉलेज और महिला अस्पताल में 44 से नीचे वालों को नहीं लगा टीका

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

स्लॉट बुक नहीं होने के कारण आयुर्वेद कॉलेज और महिला अस्पताल में सोमवार को 44 से कम उम्र के लोगों को टीका नहीं लग पाया। यहां पर सिर्फ दूसरी डोज लग रही है। ऐसे में दिन भर भीड़ कम दिखी। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दूसरी डोज की संख्या ज्यादा थी, इसलिए सिर्फ दूसरी डोज लगाई गई।

जिले में रविवार को एक सप्ताह की बुकिंग के लिए कोविन पोर्टल खोला गया था। इसमें सोमवार को बुक होने वाला स्लॉट दो केंद्र पर नहीं खुला। इस कारण आयुर्वेद कॉलेज और महिला अस्पताल में 44 से कम उम्र के लोगों का टीका नहीं लग पाया। दरअसल ये दोनों शहर के प्रमुख केंद्र हैं, इस कारण यहां पर लोगों का ज्यादा ध्यान केंद्रित रहता है। यहां पर स्लॉट बुक नहीं होने के कारण लोग निराश हुए। आयुर्वेद कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. निलिमा गुप्ता और महिला अस्पताल की एसआईसी डॉ. लीली श्रीवास्तव ने बताया कि यहां स्लॉट नहीं था। इस कारण टीका नहीं लगा।

10 हजार 50 लोगों को लगी वैक्सीन

जिले में सोमवार को 10 हजार 50 लोगों को कोरोना का टीका लगा। 18 वर्ष से 44 वर्ष के 5,825 व 45 वर्ष से ऊपर के 4,225 लोगों को टीका लगा है। सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि 33 सत्रों पर 18 वर्ष से 44 वर्ष के 5,825 लोगों का टीकाकरण किया गया है। इसमें से 4,343 लोगों को प्रथम डोज़ तथा 1,482 को दूसरी डोज़ लगाई गई। मंगलवार को 110 केंद्रों पर टीका लगेगा।

कार्यस्थल पर आज छह जगह लगेगा टीका

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

जिले में मंगलवार से कार्यस्थल पर कार्य कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा। सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया है कि कार्यस्थल को भी टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। मनोरंजन हाल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट पर न्यायिक प्राधिकरण के कर्मियों, पराड़कर भवन मैदागिन पर मीडियाकर्मियों, विकास भवन सभागार में विकास भवन एवं राजस्व कर्मियों, एयरपोर्ट अथॉरिटी बाबतपुर पर एयरपोर्ट अथॉरिटी के कर्मचारियों, एनईआर डिविजनल हॉस्पिटल पर रेलवेकर्मियों तथा एलटी कॉलेज अर्दली बाजार पर बेसिक एवं माध्यमिक शिक्षा के कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा। इन सभी टीकाकरण केंद्रों पर 18 से 44 वर्ष के 50 कर्मियों एवं 45 के ऊपर के 50 कर्मचारियों का संबंधित अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराई गई सूची के आधार पर टीकाकरण किया जाएगा।

संबंधित खबरें