ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीये वाहन चोर हैं बीकॉम व एमएससी पास

ये वाहन चोर हैं बीकॉम व एमएससी पास

लंका पुलिस ने मंगलवार की रात नरिया चौराहे से दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार कर लिया। नवीन पांडेय व चंदन मिश्रा नामक ये चोर वाहन चुराने के बाद उन्हें बेचने के लिए ओलेक्स पर डाल देते थे। ग्राहक को...

ये वाहन चोर हैं बीकॉम व एमएससी पास
वाराणसी हिन्दुस्तान संवाद Wed, 22 Nov 2017 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

लंका पुलिस ने मंगलवार की रात नरिया चौराहे से दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार कर लिया। नवीन पांडेय व चंदन मिश्रा नामक ये चोर वाहन चुराने के बाद उन्हें बेचने के लिए ओलेक्स पर डाल देते थे। ग्राहक को बेचकर रुपये लेते थे। इसके बाद वही वाहन उड़ाकर फिर ओलेक्स के जरिए दूसरे को बेच देते थे। पुलिस ने इनके पास से चोरी की स्कूटी, तमंचा व कारतूस बरामद किया है। नवीन जगतपुर डिग्री कॉलेज से एमकाम तो चंदन ने महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से एमएससी किया है। 

सीओ भेलूपुर अयोध्या प्रसाद सिंह ने बुधवार को लंका थाने में बाइक चोरों को मीडिया के सामने पेश किया। उन्होंने बताया कि एसओ लंका संजीव मिश्रा व सहयोगियों ने मंगलवार की रात नरिया चौराहे पर वाहन चेकिंग के दौरान दोनों को पकड़ा। पूछताछ में पता चला कि स्कूटी चोरी की है। तलाशी में उनके पास से तमंचा व कारतूस मिला। इनमें चकिया का मूल निवासी नवीन पांडेय कर्मनवीरपुर सुसुवाही में रहता है। वह जगतपुर डिगी कॉलेज से बीकॉम कर चुका है। दूसरा युवक चंदन देवरिया का मूल निवासी है और लंका क्षेत्र के ही विवेकानंद नगर कालोनी में रहता है। वह काशी विद्यापीठ से एमएससी पास है। दोनों शातिर चोर हैं। उनके खिलाफ लंका समेत विभिन्न थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं। चोरों ने पुलिस को बताया कि वे अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए चोरी करते हैं। 

दस दिन पहले दोनों ने सुंदरपुर से एक स्कूटी चुरायी और उसे बेचने के लिए ओलेक्स पर फोटो सहित डाल दिया। ओलेक्स पर स्कूटी देखकर बीएचयू मैनेजमेंट के छात्र दुष्यन्त सिंह ने उनसे सम्पर्क किया। दुष्यंत ने चार नवम्बर को स्कूटी 39 हजार में खरीद ली। दूसरे दिन नवीन व चंदन ने दुष्यंत को ट्रामा सेंटर के पास बुलाया। बातचीत के दौरान दोनों कागजात लाने के बहाने उसकी स्कूटी लेकर भाग निकले। इस मामले में दुष्यंत ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी थी। दोनों अपने हाथ से ही गाड़ी का फर्जी पेपर भी बनाकर ग्राहक को दे देते थे। मार्च 2017 में दोनों ने एक बाइक चुराकर ओलेक्स के जरिए युवक को बेची। फिर युवक को बीएचयू के विश्वनाथ मंदिर पर बुलाकर उसकी बाइक उड़ा दी। फिर इस बाइक को इलाहाबाद के राहुल तिवारी को ओलेक्स के जरिए बेच दी थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें