ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसर्जिकल स्ट्राइक से बढ़ा देश का मान

सर्जिकल स्ट्राइक से बढ़ा देश का मान

हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज और बीएचयू के केन्द्रीय विद्यालय में  सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ मनाई गई। रविवार को हरिश्चंद्र कॉलेज में आयोजित संगोष्ठी में मेजर प्रदीप कुमार पाण्डेय ने कहा कि...

सर्जिकल स्ट्राइक से बढ़ा देश का मान
वाराणसी वरिष्ठ संवाददाता Mon, 01 Oct 2018 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज और बीएचयू के केन्द्रीय विद्यालय में  सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ मनाई गई। रविवार को हरिश्चंद्र कॉलेज में आयोजित संगोष्ठी में मेजर प्रदीप कुमार पाण्डेय ने कहा कि सर्जिकल  स्ट्राइक एक ऐसी सैनिक कार्रवाई है,  जिसमें एक से अधिक सैन्य लक्ष्य को नुकसान पहुंचाया जाता है। उसके बाद हमला करने वाली सैनिक इकाई तुरंत वापस लौट आती है। 

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने अपने शौर्य, साहस और पराक्रम के बल पर विश्व में अपनी पहचान बनाई है। कार्यक्रम में कैडेट अंकित सोनी, नैंसी, नेहा, राहुल यादव, रंजीत सिंह, आकाश सिंह, सूबेदार धनेश्वर गोप, हवलदार भानु दास, शुभम गोपाल, शुभम तिवारी, गौतम अग्रहरी, विशाल यादव, अभिनंदन यादव, पंकज, सुनील, राहुल उपस्थित रहे।

केंद्रीय विद्यालय (बीएचयू) में शनिवार को सर्जिकल स्ट्राइक दिवस पर छात्रों ने भारतीय सैनिकों के सम्मान में कार्ड बनाया तथा शौर्य गीत गाए। प्रधानाचार्य डॉ. दिवाकर सिंह ने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक से भारतीय सैनिकों ने आतंकियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया। कार्यक्रम में आलोक श्रीवास्तव, सुनील कुमार, अश्विनी यादव और अन्य शिक्षक मौजूद थे। संचालन राजेश प्रसाद ने किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें