ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीबगैर तकनीकी अड़चन दूर हुए नहीं भर पाएंगे छात्रवृत्ति फार्म

बगैर तकनीकी अड़चन दूर हुए नहीं भर पाएंगे छात्रवृत्ति फार्म

छात्रवृत्ति फॉर्म को लेकर छात्रों की परेशानी बनी हुई है। समाज कल्याण विभाग की वेबसाइट थोड़ी देर खुलने पर बंद हो जा रही है। यह समस्या शुक्रवार को काशी विद्यापीठ में समाज कल्याण विभाग की ओर से आयोजित...

बगैर तकनीकी अड़चन दूर हुए 
नहीं भर पाएंगे छात्रवृत्ति फार्म
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSat, 25 Aug 2018 02:37 AM
ऐप पर पढ़ें

छात्रवृत्ति फॉर्म को लेकर छात्रों की परेशानी बनी हुई है। समाज कल्याण विभाग की वेबसाइट थोड़ी देर खुलने पर बंद हो जा रही है। यह समस्या शुक्रवार को काशी विद्यापीठ में समाज कल्याण विभाग की ओर से आयोजित कार्यशाला में प्राचार्यों ने बताई।

उनका कहना था कि यह स्थिति रही तो दस फीसदी छात्र भी 31 अगस्त तक छात्रवृत्ति का ऑनलाइन फॉर्म नहीं भर पाएंगे। उन्होंने तकनीकी समस्या दूर करने और तिथि बढ़ाने की मांग की। कॉलेज प्रतिनिधियों ने यह भी बताया कि अभी दाखिला चल रहा है। सभी छात्रों का प्रवेश नहीं हो सका है। 31 अगस्त के बाद प्रवेश लेने वाले छात्र ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरेंगे?

समाज कल्याण अधिकारी प्रमोद सिंह ने आश्वस्त किया कि वेबसाइट की समस्या शीघ्र दूर हो जाएगी। शासन को भी इसकी जानकारी है। उन्होंने कहा कि वे छात्रों और अभिभावकों को मोटिवेट करें कि तय समय के भीतर फॉर्म भर दें। कार्यशाला में पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी और एनआईसी के प्रतिनिधि भी थे। गौरतलब है कि इस बार छात्रवृत्ति के फॉर्म कम आने से समाज कल्याण विभाग चिंता में है। स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें