ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीपावन पथ के विकास का फिर तैयार हो रहा प्रस्ताव

पावन पथ के विकास का फिर तैयार हो रहा प्रस्ताव

काशी विश्वनाथ मंदिर समेत काशी में स्थापित सभी द्वादश ज्योतिर्लिंगों, सभी अष्ट भैरव मंदिरों, नौ दुर्गा और नौ गौरी मंदिरों को जोड़ने के लिए प्रस्तावित...

पावन पथ के विकास का फिर तैयार हो रहा प्रस्ताव
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीTue, 27 Jul 2021 03:31 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

काशी विश्वनाथ मंदिर समेत काशी में स्थापित सभी द्वादश ज्योतिर्लिंगों, सभी अष्ट भैरव मंदिरों, नौ दुर्गा और नौ गौरी मंदिरों को जोड़ने के लिए प्रस्तावित प्रोजेक्ट पावन पथ का प्रस्ताव फिर से तैयार होने जा रहा है। पहले के प्रस्ताव के बाद स्मार्ट सिटी के तहत इनमें से कई स्थानों पर काफी काम कराया जा चुका है। नए प्रस्ताव में ये कार्य शामिल नहीं किए जाएंगे। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने पर्यटन विभाग को दोबारा एस्टीमेट तैयार करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि इस पावन पथ से वाराणसी के 108 धार्मिक स्थल एक साथ जुड़ जाएंगे। सभी धार्मिक स्थलों का एक सर्किट तैयार होगा। पर्यटन विभाग इसका मानचित्र भी जारी करेगा। इसमें धार्मिक स्थलों के महात्म्य के साथ ही अगले पड़ाव और यात्रा की जानकारी होगी। ताकि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को भटकना नहीं पड़े। डीएम ने बताया कि पिछले वर्ष यह प्रस्ताव भेजा गया था, लेकिन कोविड के कारण उस पर काम नहीं हो सका। इसी के दौरान पावन पथ के अंतर्गत कई मोहल्लों में स्मार्ट सिटी से वार्ड डेवलपमेंट का कार्य हुआ है। ऐसे में उस कार्य को छोड़कर दूसरे कार्यों को शामिल किया जाएगा। डीएम ने बताया कि हफ्तेभर में यह प्रस्ताव तैयार कराकर भेज दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें