ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश वाराणसीपारा चढ़ते ही लड़खड़ाई बिजली आपूर्ति, चार ट्रांसफार्मर फुंके

पारा चढ़ते ही लड़खड़ाई बिजली आपूर्ति, चार ट्रांसफार्मर फुंके

फोटो : भैदनी के नाम से सेव है। चित्र परिचय : भैदनी उपकेंद्र में शनिवार

पारा चढ़ते ही लड़खड़ाई बिजली आपूर्ति, चार ट्रांसफार्मर फुंके
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,वाराणसीMon, 16 May 2022 01:50 AM

वाराणसी। तापमान के 44 डिग्री के आसपास पहुंचते ही शहर की बिजली आपूर्ति प्रणाली चरमरा चली है। तीन दिनों में चार ट्रांसफार्मर जल गए। पिछले दो दिनों से जगह-जगह फॉल्ट और तारों (एरियल बंच कंडक्टर) के जलने की शिकायतें बढ़ी हैं। शहर के ज्यादातर इलाकों में दिन और रात में बिजली आपूर्ति में लंबे व्यवधान के चलते लोगों का सुकून व नींद गायब हो रही है। जलापूर्ति पर भी असर दिख रहा है।

भेलूपुर मेन लाइन में शनिवार रात फॉल्ट आने से शिवाला (एक) फीडर बंद हो गया। इसके चलते भैदनी उपकेंद्र में ही आपूर्ति ठप हो गई। पास के नलकूप से बिजली लेनी पड़ी। थोड़ी देर बाद दूसरे सोर्स से आपूर्ति शुरू हुई तो ओवरलोडिंग के चलते गोदौलिया, मदनपुरा, अस्सी फीडरों से आपूर्ति बाधित हो गई। रात एक बजे सोनारपुरा के पास 400 केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया। इससे सोनारपुरा और हरिश्चंद्र घाट के आसपास बिजली गुल हो गई। वहां रविवार सुबह आपूर्ति बहाल हुई। नई सड़क स्थित सनातन धर्म स्कूल और गीता मंदिर के बीच व डाफी उपकेंद्र के कंदवा फीडर से जुड़े चिरइयाबीर बाबा मंदिर के पास शनिवार रात एबीसी में आग लग गई।

बेनियाबाग, चौकाघाट, डाफी, डीपीएच उपकेन्द्रों से जुड़े कई ट्रांसफार्मर ओवरलोडिंग के दबाव में अब-तब की स्थिति में हैं। दो दिनों के दौरान डाफी उपकेन्द्र से जुड़े दो ट्रांसफार्मर फुंक गए। शनिवार को शिवाजी नगर में लगा एक ट्रांसफार्मर जल गया। दारानगर में 400 केवीए ट्रांसफार्मर को बचाने के लिए 630 केवीए का ट्राली ट्रांसफार्मर लगाया गया।

epaper