The nephew who was raised and raised asked for extortion of two and half million arrested - बीएचयू की पूर्व प्रोफेसर ने जिस भतीजे को पाल-पोसकर बड़ा किया, उसी ने मांगी ढाई करोड़ की रंगदारी, गिरफ्तार DA Image
18 फरवरी, 2020|2:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएचयू की पूर्व प्रोफेसर ने जिस भतीजे को पाल-पोसकर बड़ा किया, उसी ने मांगी ढाई करोड़ की रंगदारी, गिरफ्तार

बीएचयू के सोशल साइंस फैकल्टी से सेवानिवृत्त 78 वर्षीय प्रोफेसर आशा रानी मेहरोत्रा से उनके सगे भतीजे ने ही ढाई करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। एसएसपी के निर्देश पर सिगरा पुलिस ने भतीजे मनीष कुमार मेहरोत्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को उसे जेल भेज दिया गया। रिटायर्ड प्रोफेसर के मुताबिक गलत संगत में पड़ने से वह बिगड़ गया। आये दिन परिवार में मारपीट व गाली-गलौज करता रहता है।

आशा रानी मेहरोत्रा अविवाहित हैं। वह संपूर्णानंद नगर स्थित अपने ससुराल में ही शुरू से रहती हैं। साथ में उनके तीन भाई व उनका परिवार रहता है। भाई विमल के बेटे मनीष को उन्होंने पोल-पोस बड़ा किया। बड़ा होने पर वह कुछ गलत संगत में पड़ गया। इस दौरान वह व्यवसाय में घाटा बताते हुए लगातार रुपये लेता रहा। अब तक काफी पैसा बर्बाद कर चुका है।

उसकी शादी हुई लेकिन रवैये के कारण कुछ दिन बाद ही पत्नी से तलाक हो गया। बाद में उसने प्रेम विवाह किया। इस दौरान लगातार उसके व्यवहार में बदलाव आता गया। 18 जनवरी को उसने एक पत्र लिखकर छोड़ा। इसमें ढाई करोड़ रुपये की मांग की गई। पत्र में कहा था कि 31 जनवरी तक रुपये न देने पर आशा रानी व परिवार के अन्य सदस्यों का अंजाम बुरा होगा। इसी बीच एक और पत्र मिला, जिसमें उसने खुद की मौत या हत्या या आत्महत्या के लिए परिवार के कुछ सदस्यों को फंसाने की धमकी दी। 

आरोपित मनीष मनबढ़ किस्म का है। तहरीर में उसकी बुआ आशा रानी ने बताया है कि गत दिनों उसने अपने पिता को बुरी तरह मारा था। तब डायल 100 पर सूचना देकर पुलिस बुलाई गई थी। पुलिस ने उसे समझाया लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The nephew who was raised and raised asked for extortion of two and half million arrested