ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीइटली के फिल्म फेस्टिवल में दिखेगी 'द होली फिश’

इटली के फिल्म फेस्टिवल में दिखेगी 'द होली फिश’

इटली में होने वाले 21वें रिलीजन टुडे फिल्म फेस्टिवल के लिए देशभर से चुनी गयी एकलौती फीचर फिल्म 'द होली फिश’ का निर्देशन बनारस के संदीप मिश्रा और लेखन बनारस के ही विमल चंद्र पांडेय ने किया...

इटली के फिल्म फेस्टिवल में दिखेगी 'द होली फिश’
वाराणसी। प्रमुख संवाददाताMon, 20 Aug 2018 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

इटली में होने वाले 21वें रिलीजन टुडे फिल्म फेस्टिवल के लिए देशभर से चुनी गयी एकलौती फीचर फिल्म 'द होली फिश’ का निर्देशन बनारस के संदीप मिश्रा और लेखन बनारस के ही विमल चंद्र पांडेय ने किया है।

हंबल बुल क्रिएशन के बैनर तले बनी 'द होली फिश" धर्म और वर्तमान समाज पर परस्पर असर को दिखाने वाली फिल्म है। ऐसी ही फिल्मों को इस फेस्टिवल के लिए चुना जाता है। फीचर फिल्मों की श्रेणी में भारत से यह एकमात्र एंट्री है। इस श्रेणी में इटली, अमेरिका, बांग्लादेश, कनाडा, रूस, टर्की, कोरिया, बेल्जियम और इजराइल की फिल्में शामिल हैं। इसके पहले 'द होली फिश" 20वें कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी अंतरराष्ट्रीय सिनेमा के कंपटीटिव सेक्शन में शामिल थी। 

इस बाबत निर्देशक विमलचंद पांडेय ने बताया कि फिल्म  की कहानी एक बूढ़े किरदार और एक नवविवाहित युवती के ईद-गिर्द घूमती है जो इलाहाबाद में संगम के किनारे कुंभ मेले में अपनी अपनी इच्छाओं का पीछा करते हुए पहुंचते हैं। फिल्म की शूटिंग इलाहाबाद के माघ मेला क्षेत्र और मानिकपुर में हुई है। इसमें मुम्बई व इलाहाबाद के कलाकारों ने अभिनय किया है। बूढ़े की केन्द्रीय भूमिका इलाहाबाद के वरिष्ठ रंगकर्मी सैयद इकबाल अहमद और नवविवाहित लड़की का किरदार राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय की स्नातक सुमन पटेल ने निभाया है। फिल्म में 'अनारकली ऑफ आरा" और 'बुद्धा इन ट्रैफिक जाम" जैसी फिल्मों को अपने संगीत से सजा चुके रोहित शर्मा ने संगीत दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें