DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › वाराणसी › सेंट्रल जेल के बाहर के मंदिर अंदर शिफ्ट होंगे
वाराणसी

सेंट्रल जेल के बाहर के मंदिर अंदर शिफ्ट होंगे

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीPublished By: Newswrap
Tue, 27 Jul 2021 03:31 AM
सेंट्रल जेल के बाहर के मंदिर अंदर शिफ्ट होंगे

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

सेंट्रल जेल के बाहर स्थित मंदिरों को जेल के अंदर शिफ्ट किया जाएगा। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार को जेल अधीक्षक से कहा कि जेल के बाहर बने आवास भी शिफ्ट कराएं। ताकि सड़क चौड़ी कराई जा सके।

डीएम ने कैम्प कार्यालय पर पीडब्ल्यूडी तथा सेतु निगम की ओर से चल रहे प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से इस बात पर नाराजगी जतायी कि विभाग के पास बड़े प्रोजेक्ट हैं, बावजूद काम की रफ्तार काफी धीमी है। कहा कि रुकावटों को तत्काल दूर करें। शिवपुर-लहरतारा फोरलेन पर 400 मीटर सड़क का निर्माण जल निगम के ट्यूबवेल वॉल्व के बीच सड़क में पड़ जाने से रुका गया है। डीएम ने जल निगम के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया कि सड़क किनारे चैम्बर बना कर इसे शिफ्ट करें। उन्होंने 31 अगस्त तक फुलवरिया फोरलेन का काम पूरा करने का निर्देश दिया। चांदपुर इंडस्ट्रियल एरिया में पीडब्ल्यूडी के कार्यों को 31 अगस्त तक पूरा करने के लिए कहा। कहा कि औद्योगिक संगठन के पदाधिकारियों तथा उद्योग विभाग के अधिकारी के साथ भ्रमण कर उनसे भी राय लें। महगांव में निर्माणाधीन आईटीआई भवन की डेडलाइन 31 अक्तूबर निर्धारित कर दी है।

आशापुर में सर्विस लेन के लिए जमीन अधिग्रहित करें.

डीएम ने सेतु निगम के प्रोजेक्ट्स की भी समीक्षा की। कार्य की धीमी गति पर अभियंताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सभी प्रोजेक्ट समय से पीछे चल रहे हैं। उन्होंने आशापुर फ्लाईओवर की सर्विस लेन के लिए जमीन नहीं मिलने पर भूमि अधिग्रहण का प्रस्ताव तैयार कराने का निर्देश दिया। कहा कि हफ्तेभर मे भूमि अधिग्रहण का मामला सुलझा कर सर्विस लेन पर काम शुरू करा दें। फुलवरिया फोरलेन में आरओबी और वरुणा में इमलिया घाट पर पुल निर्माण धीमा होने पर भी नाराजगी जतायी। कहा कि विभाग को पत्र भेजकर हिदायत दें। उन्होंने कोनिया पुल, बाबतपुर-कपसेठी मार्ग का पुल तथा इमलिया घाट पुल की डेडलाइन 15 सितम्बर और वरुणा-कालिकाधाम का पुल 31 अगस्त तक पूरा करने को कहा है।

संबंधित खबरें