DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › वाराणसी › स्कूली बच्चों को बताए उनके कानूनी अधिकार
वाराणसी

स्कूली बच्चों को बताए उनके कानूनी अधिकार

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 08:50 PM
स्कूली बच्चों को बताए उनके कानूनी अधिकार

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

पब्लिक रिलेशन्स सोसाइटी आफ इंडिया के वाराणसी चैप्टर एवं सेठ एमआर जैपुरिया स्कूल्स, बाबतपुर कैंपस के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को ‘भारत की आजादी का अमृत महोत्सव : जनसम्पर्क के माध्यम से विधिक ज्ञान विषयक कार्यशाला हुई। मुख्य अतिथि सिविल जज सीनियर डिवीजन कुमुदलता त्रिपाठी ने स्कूली बच्चों को उनके विधिक अधिकारों की जानकारी दी।

मुख्य अतिथि कुमुदलता त्रिपाठी ने कहा कि बच्चों को पुलिस एव समाज से भयभीत नहीं होना चाहिए। उन्हें स्कूल के शिक्षक, माता-पिता से अपनी समस्याएं बतानी चाहिए। उन्होंने कुछ उदाहरण साझा कर कहा कि बच्चों का सोशल मीडिया से दूर रहना ही हितकर है।

बड़ागांव के थानाध्यक्ष गुलफिसा खान ने कहा कि बच्चे अपनी समस्याएं महिला पुलिस सेल या 1090 में साझा कर सकते हैं। उन्होंने परिवार कल्याण विशेषज्ञ रेखा श्रीवास्तव के साथ बच्चों की जिज्ञासाओं का जवाब भी दिया। जैयपुरिया स्कूल के चेयरमैन दीपक बजाज एव निदेशक अनिल जाजोदिया ने कहा कि आज के समय में बच्चों में विधिक जागरूकता बेहद जरूरी है। पब्लिक रिलेशन्स सोसाइटी के सचिव प्रदीप कुमार उपाध्याय ने 14 छात्राओं को प्रमाणपत्र देकर प्रोत्साहित किया। प्रधानाचार्य सुधा सिह ने अतिथियों का स्वागत किया।

संबंधित खबरें