ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसी400 गांवों में शिक्षकों ने चलाया जागरूकता अभियान

400 गांवों में शिक्षकों ने चलाया जागरूकता अभियान

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ और एसबीआई की तरफ से सोमवार को मतदाता जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी के दौरान महासंघ के पदाधिकारियों ने बताया...

400 गांवों में शिक्षकों ने चलाया जागरूकता अभियान
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीTue, 28 May 2024 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, वरिष्ठ संवाददाता। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ और एसबीआई की तरफ से सोमवार को मतदाता जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी के दौरान महासंघ के पदाधिकारियों ने बताया कि जिले में 400 पदाधिकारियों ने इतनी ही ग्राम पंचायतों में जागरूकता अभियान चलाया। लगभग 40 हजार परिवारों के दो लाख मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई गई।
सोमवार को कचहरी स्थित एसबीआई सभागार में मतदाता जागरूकता संगोष्ठी के मुख्य अतिथि डीआईओएस अवध किशोर सिंह और बीएसए डॉ. अरविंद पाठक थे। विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रदेश संयुक्त मंत्री प्रो. उदयन मिश्र और एसबीआई के डीजीएम संजीव कुमार रहे। कार्यक्रम संयोजन राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष शशांक कुमार पाण्डेय और एसबीआई के रीजनल मैनेजर सुधांशु श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने मतदान को लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर नागरिक का कर्तव्य बताया। साथ ही संगोष्ठी में मौजूद सभी सदस्यों को मतदान करने और दूसरों को प्रेरित करने की भी शपथ दिलाई। कार्यक्रम में महिला विंग की जिलाध्यक्ष डॉ. रुमा रुखैयार, आनंद कुमार सिंह, सत्यप्रकाश पाल, डॉ. दिनेश चंद, डॉ. प्रभाकर द्विवेदी, संजीव त्रिपाठी, कुमुद सिंह, रितु ओबराय, छवि अग्रवाल, अनुराधा भार्गव, गीता गुप्ता, प्रीति गुप्ता, ज्योति प्रकाश, सुशील कुमार, राजन सिंह, अरविंद द्विवेदी, चंद्रप्रताप सिंह, अमिताभ राय, पवन सिंह, संजय गुप्ता, चंद्रमोहन यादव आदि मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।