ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीशिक्षकों ने लगाया उत्पीड़न करने का आरोप

शिक्षकों ने लगाया उत्पीड़न करने का आरोप

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ से जुड़े प्राइमरी विद्यालयों के शिक्षकों ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वे इस मामले में जिलाधिकारी से मिलकर शिकायत दर्ज कराएंगे। शिक्षकों की बैठक गुरूवार को प्राथमिक...

शिक्षकों ने लगाया उत्पीड़न करने का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीThu, 29 Oct 2020 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ से जुड़े प्राइमरी विद्यालयों के शिक्षकों ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वे इस मामले में जिलाधिकारी से मिलकर शिकायत दर्ज कराएंगे। शिक्षकों की बैठक गुरूवार को प्राथमिक विद्यालय जगतपुर में हुई। उनका कहना था कि कंपोजिट ग्रांट और आपरेशन कायाकल्प का लक्ष्य पूरा करने के लिए शिक्षकों पर दबाव बनाया जा रहा है।

शिक्षकों का आरोप है कि अपने वेतन से काम करवाने का दबाव है। ऐसा न करने पर शिक्षकों का वेतन अवरुद्ध करने से लेकर निलंबन तक की कारवाई की गई है। इससे शिक्षकों में काफी नाराजगी है। शिक्षकों ने कहा कि इस मामले को उच्च शिक्षाधिकारियों एवं जिलाधिकारी के समक्ष रखा जायेगा। शिक्षकों के साथ हो रहे नियम विरुद्ध कार्यवाही को रोकने के लिए कहा जायेगा। बैठक में आराजीलाइन ब्लॉक इकाई का भी गठन किया गया। इसमें संजीव त्रिपाठी को ब्लॉक अध्यक्ष,परमा विश्वास को मंत्री, अमिताभ राय को कोषाध्यक्ष,अजीत सिंह को वरिष्ठ उपाध्यक्ष,नन्दलाल मौर्य एवं राजेश चौबे को उपाध्यक्ष, संजीव नीलगिरी को संगठन मंत्री, शमशेर यादव को संयुक्त महामंत्री एवं महेंद्र वर्मा को संयुक्त मंत्री चुना गया। कार्यक्रम में जिला संयोजक शशांक कुमार पाण्डेय, सहसंयोजक आनंद कुमार सिंह, रमा रुखैयार, रितु ओबेराय, सत्यप्रकाश पाल, डॉ. दिनेश चंद, जयप्रकाश पाल, सुधारानी सहित बड़ी संख्या में शिक्षक उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें