DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › वाराणसी › बाबतपुर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए दोबारा सर्वे
वाराणसी

बाबतपुर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए दोबारा सर्वे

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 03:40 AM
बाबतपुर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए दोबारा सर्वे

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे के विस्तारीकरण के लिए जमीन का दोबारा सर्वे होगा। पिंडरा तहसील और एयरपोर्ट अथारिटी की संयुक्त टीम सर्वे करेगी। शासन में पूर्व में भेजी सर्वे रिपोर्ट में प्रस्तावित जमीन का दायरा इस बार कम किया जाएगा। साथ ही एयरपोर्ट की जो जमीनें आसपास की गांवों में हैं, उनका समायोजन भी होगा।

करीब चार वर्ष पूर्व विस्तारीकरण परियोजना के तहत एयरपोर्ट अथारिटी ने रनवे, एप्रन और अन्य सुविधाएं बढ़ाने के लिए 500 एकड़ से ज्यादा जमीन की जरूरत जताई थी। तहसील प्रशासन ने आसपास के चार गांवों में जमीन चिह्नित की थी। हालांकि शासन को भेजा प्रस्ताव जमीन अधिग्रहण को लेकर अधर में है। इसके लिए प्रदेश सरकार को भारी-भरकम राशि खर्च करनी पड़ेगी। पूर्व में शासन के अधिकारियों की एयरपोर्ट अथारिटी के साथ बैठक में यह मुद्दा उठा था। लिहाजा, दोबारा सर्वे की तैयारी है। विगत दिनों जिलाधिकारी ने एयरपोर्ट अथारिटी के साथ बैठक में संयुक्त टीम बनाकर सर्वे को कहा था।

शासन-प्रशासन को मंशा है कि विस्तारीकरण में कम से कम जमीनें अधिग्रहित हों। डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि सर्वे के लिए पिंडरा तहसील और एयरपोर्ट अधिकारियों को लगाया गया है। एयरपोर्ट अथारिटी की निदेशक आर्यमा सान्याल ने बताया कि अधिकारियों की संयुक्त कमेटी बनाकर सर्वे कराया जाएगा। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर फिर से इस्टीमेट भी संशोधित हो सकता है।

संबंधित खबरें