suicides by eating a toxic substance - युवक-युवती ने विषाक्त पदार्थ खाकर की खुदकुशी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवक-युवती ने विषाक्त पदार्थ खाकर की खुदकुशी

युवक-युवती ने विषाक्त पदार्थ खाकर की खुदकुशी

सारनाथ स्थित म्यूजियम घूमने आए मंडुवाडीह के 24 वर्षीय रितेश कुमार और 22 वर्षीय शिवानी ने सोमवार को जहर खा लिया। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। आनन-फानन में उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहां से पंडित दीनदयाल अस्पताल रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान रितेश की मौत हो गई। वहीं शिवानी को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया, जहां उसकी भी मौत हो गई। 

मंडुवाडीह के परमहंस नगर कॉलोनी कंदवा निवासी रितेश बीएचयू से बीकॉम करने के बाद बैंकिंग की तैयारी कर रहा था। उसी कॉलोनी के सुरेश कुमार की पुत्री शिवानी भी साथ पढ़ती थी और बीकॉम के बाद बैंकिंग की तैयारी कर रही थी। दोनों ने दुर्गाकुंड स्थित कोचिंग में दाखिला लिया था। 

पढ़ाई के दौरान ही दोनों की नजदीकियां बढ़ गईं। शिवानी ने अपना खर्च चलाने के निजी अस्पताल में काम करना शुरू कर दिया। सोमवार को दोनों सारनाथ घूमने गए थे। स्थित पुरातात्विक खंडहर परिसर में देरतक बातचीत के बाद दोनों निकले और सड़क किनारे बैठकर लाई चना के साथ जहर खा लिया। रितेश को उल्टी होने लगी, जिसे एसआईएस के जवानों ने देख लिया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। 

सुबह ही पिता को बैठाया था बस पर
रितेश के पिता कमलेश प्रसाद बिहार में कृषि विभाग में है। सोमवार की सुबह ही रितेश ने दीपावली की छुट्टी के बाद पिता को पटना के लिए बस पर बैठाया था। 

नौकरी करने पर शादी कराने का किया था वादा
रितेश के चाचा राजेश कुमार ने बताया कि शिवानी और रितेश के अफेयर के बारे में पता था। घरवालों ने कहा था कि वह कमाना शुरू कर दें। इसके बाद उसकी शादी शिवानी से करा दी जाएगी। 

मर्जी से की खुदकुशी
जहर खाने से पहले शिवानी और रितेश ने सुसाइड नोट लिखा था।  जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया है। सुसाइड नोट के नीचे दोनों ने अपना पता और मोबाइल नंबर भी लिखा था। पुलिस ने सुसाइड नोट को रख लिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:suicides by eating a toxic substance