ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीPWD में आत्महत्याः अभियंताअों पर कार्रवाई शुरू, सुबह एफआईआर शाम में निलंबन

PWD में आत्महत्याः अभियंताअों पर कार्रवाई शुरू, सुबह एफआईआर शाम में निलंबन

पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार अवधेशचंद श्रीवास्तव की खुदकुशी के मामले में निर्माण खंड के सहायक अभियंता आशुतोष कुमार सिंह व अवर अभियंता मनोज सिंह समेत पांच लोगों को निलंबित कर दिया गया है। इनका नाम ठेकेदार...

PWD में आत्महत्याः अभियंताअों पर कार्रवाई शुरू, सुबह एफआईआर शाम में निलंबन
वाराणसी वरिष्ठ संवाददाताFri, 30 Aug 2019 12:18 AM
ऐप पर पढ़ें

पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार अवधेशचंद श्रीवास्तव की खुदकुशी के मामले में निर्माण खंड के सहायक अभियंता आशुतोष कुमार सिंह व अवर अभियंता मनोज सिंह समेत पांच लोगों को निलंबित कर दिया गया है। इनका नाम ठेकेदार के सुसाइड नोट अौर उनकी पत्नी की तरफ से दर्ज एफआईआर में भी है। माना जा रहा है कि इस कारण प्रथमदृष्टया दोषी मानते हुए शासन स्तर से कार्रवाई की गई है। अभियंताअों पर शासन से मिले निर्देश पर कार्रवाई हुई। वहीं मुख्य अभियंता अंबिका सिंह ने वरिष्ठ खंडीय लेखाधिकारी, वरिष्ठ सहायक संप्रेक्षा लिपिक और वरिष्ठ सहायक शिविर लिपिक को निलंबित किया है। प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण ने बताया कि जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद अन्य दोषी अभियंताओं पर भी कार्रवाई की जायेगी। 

गुरुवार को मामले की जानकारी लेने पहुंचे प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण ने जांच समिति में शामिल सचिव समीर वर्मा, इंजीनियर इन चीफ राजन मित्तल से बात की। मुख्य अभियंता अंबिका सिंह व अन्य से भी बैठक की थी। इसके बाद देर रात इन दोनों के निलंबन की कार्रवाई की गई। उधर इसी मामले में मुख्य अभियंता अंबिका सिंह ने वरिष्ठ खंडीय लेखाधिकारी दद्दनजी प्रसाद, वरिष्ठ सहायक संप्रेक्षा लिपिक भोनूराम मौर्य, वरिष्ठ सहायक शिविर लिपिक रजत राय को निलंबित किया है।

निलंबित कर्मियों पर आरोप है कि इन्होंने 100 बेड के मैटरनिटी विंग के निर्माण कार्य का 48 लाख 76 हजार 720 रुपये का बिल की जांच नहीं की। ठेकेदार अवधेशचंद श्रीवास्तव यही बिल पास कराने मंगलवार को पीडब्ल्यूडी पहुंचे थे। बिना मापी के ही बिल भुगतान के लिए अभियंता के पास गया, जिसे रोकना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें