ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकाशी विद्यापीठ : स्वर्ण पदक से वंचित होंगे रिहर्सल में न आने वाले छात्र

काशी विद्यापीठ : स्वर्ण पदक से वंचित होंगे रिहर्सल में न आने वाले छात्र

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में 40 वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां तेज हो गई हैं। दीक्षांत समारोह 18 सितंबर को 12.30 बजे से होगा जबकि इसका रिहर्सल 17 सितंबर को होगा। रिहर्सल में न आने वाले छात्रों...

काशी विद्यापीठ : स्वर्ण पदक से वंचित होंगे  रिहर्सल में न आने वाले छात्र
वाराणसी वरिष्ठ संवाददाताSat, 15 Sep 2018 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में 40 वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां तेज हो गई हैं। दीक्षांत समारोह 18 सितंबर को 12.30 बजे से होगा जबकि इसका रिहर्सल 17 सितंबर को होगा। रिहर्सल में न आने वाले छात्रों के स्वर्ण पदक से वंचित कर दिया जाएगा। 

राजभवन ने मुख्य अतिथि के रूप में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के नाम का अनुमोदन कर दिया है। शनिवार को कार्यपरिषद और विद्यापरिषद की बैठक में उनके नाम की संस्तुति विश्वविद्यालय की ओर से हो जाएगी। 

शुक्रवार को परिसर में दिन भर गहमागहमी रही। महिला छात्रावास के सामने बन रहे पंडाल को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पंडाल में टॉप टेन उपाधि व स्वर्ण पदक पाने वाले छात्र, कार्यपरिषद व विद्यापरिषद के सदस्य और आमंत्रित अभिभावकों, अतिथियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। अतिथि 12 बजे तक स्थान ग्रहण कर लेंगे। 

दीक्षांत समारोह का रिहर्सल 17 सितंबर को होगा। इससे पहले टॉप टेन छात्र-छात्राओं को उपाधियां और गाउन का वितरण होगा। कुलपति प्रो. टीएन सिंह के कार्यकाल का यह पहला दीक्षांत समारोह है। कुलसचिव डॉ.साहब लाल मौर्य ने बताया कि रिहर्सल 11.30 बजे से शुरू होगा। स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले और प्रत्येक पाठ्यक्रम के टॉप टेन छात्रों की सूची वेबसाइट पर अपलोड है। अर्ह छात्र-छात्राएं परीक्षा विभाग से सम्पर्क कर उपाधियां और गाउन प्राप्त कर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें