ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकुंभ : प्रशासन की सख्ती, झूंसी में रोकी गईं बसें

कुंभ : प्रशासन की सख्ती, झूंसी में रोकी गईं बसें

कुंभ के मद्देनजर प्रयागराज शहर में बसों के प्रवेश पर प्रतिबंध सख्ती से लागू कर दिया गया है। अब बनारस, जौनपुर से प्रयागराज तक जाने वाली बसें झूंसी पर ही रोक दी जा रहीं हैं। यह प्रतिबंध कुंभ मेला तक...

कुंभ : प्रशासन की सख्ती, झूंसी में रोकी गईं बसें
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीWed, 02 Jan 2019 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

कुंभ के मद्देनजर प्रयागराज शहर में बसों के प्रवेश पर प्रतिबंध सख्ती से लागू कर दिया गया है। अब बनारस, जौनपुर से प्रयागराज तक जाने वाली बसें झूंसी पर ही रोक दी जा रहीं हैं। यह प्रतिबंध कुंभ मेला तक रहेगा। वहीं बनारस-प्रयागराज-कानपुर की बसें झूंसी बाइपास से होकर आगे जा रहीं हैं।

कुंभ के मद्देनजर प्रयागराज प्रशासन ने सरकारी यात्री बसों को झूंसी के पास ही रोकने का आदेश दिया है। एक जनवरी से यह प्रतिबंध लागू हो गया है मगर इधर रोडवेज की बसें ही प्रतिबंध को धता बताकर शहर में चली गईं। इस पर वहां के प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। आरएम केके शर्मा ने बताया कि प्रयागराज की बसें झूंसी तक ही जाएंगी। इसके बाद ऑटो या टैक्सी का सहारा लेना होगा। आरएम ने बताया कि कानपुर की बसें भी अब झूंसी के पहले बाइपास से जा रही हैं। जौनपुर डिपो से प्रयागराज के लिए चलने वाली बसें भी झूंसी से लौटा दी जा रही हैं। उधर विंध्यनगर व सोनभद्र से प्रयागराज जाने वाली बसें प्रयागराज के यमुना पुल के पहले रोककर वापस की जा रही हैं। करीब 200 बसें प्रभावित हैं।

अब और लगेगी चपत

आरएम को आशंका है कि प्रतिबंध के चलते प्रयागराज जाने वाली बसों से आय कम होगी। प्रयागराज से आने वाले लोग ऑटो या टैक्सी पकड़कर झूंसी आएंगे, इसके बाद ही बसें मिल पाएंगी। इधर से जाने वालों को भी यही कवायद करनी होगी। ऐसे में सवारियां कम मिलेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें