DA Image
28 जनवरी, 2021|8:24|IST

अगली स्टोरी

हड़कंप : ब्रिटेन से आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव, बीएचयू में भर्ती

default image

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

ब्रिटेन से आए एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक मिर्जापुर का रहने वाला है। दो दिन पहले तक वह अपनी सुंदरपुर स्थित ससुराल में रह रहा था। युवक को बीएचयू अस्पताल में भर्ती किया गया है। जबकि वायरस के नए प्रकार की जांच के लिए सैंपल पुणे की लैब में भेजा गया है। वहीं उसकी ससुराल के लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। सुंदरपुर को हॉट स्पॉट बना दिया गया है।

मिर्जापुर स्वास्थ्य विभाग के पास ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों की सूची मिली थी। वहां जब सभी के बारे में पता किया गया तो इसमें ग्राम बसरातपुर निवासी 26 वर्षीय युवक की लोकेशन बनारस के सुंदरपुर में मिली। इसके बाद वाराणसी के सीएमओ को इसकी सूचना दी गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को उसका सैंपल लिया था। शुक्रवार को जब रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो हड़कंप मच गया।

आननफानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम सुंदरपुर पहुंची। वहां पता चला कि युवक मिर्जापुर चला गया। इसके बाद मिर्जापुर के सीएमओ को सूचना दी गई। वहां से युवक के घर टीम पहुंची और उसे एम्बुलेंस से बनारस लाकर बीएचयू में भर्ती कराया गया।

सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि कोरोना के नए प्रकार की जांच के लिए उसका सैंपल पुणे लैब भेजा गया है। वहां की रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा कि पुराना वायरस है या नए प्रकार का है। उन्होंने बताया कि सुंदरपुर में जहां वह रहा उसके आसपास के लोगों की भी स्क्रीनिंग की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Stir Positive report of young man from UK admitted to BHU