ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसेवापुरी के बरकी में खुलेगा राजकीय महाविद्यालय

सेवापुरी के बरकी में खुलेगा राजकीय महाविद्यालय

सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र को उच्च शिक्षा के लिए प्रदेश सरकार बढ़िया सौगात देने जा रही है। क्षेत्र के बरकी गांव में राजकीय महाविद्यालय की स्थापना होगी। जिलाधिकारी के आदेश पर ग्राम सभा की एक हेक्टेयर...

सेवापुरी के बरकी में खुलेगा राजकीय महाविद्यालय
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSat, 19 Jan 2019 01:59 AM
ऐप पर पढ़ें

सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र को उच्च शिक्षा के लिए प्रदेश सरकार बढ़िया सौगात देने जा रही है। क्षेत्र के बरकी गांव में राजकीय महाविद्यालय की स्थापना होगी। जिलाधिकारी के आदेश पर ग्राम सभा की एक हेक्टेयर भूमि उच्च शिक्षा विभाग को हस्तांतरित भी कर दी गई है।

अब तक इस क्षेत्र में उच्च शिक्षा के संस्थान न के बराबर हैं। बरकी क्षेत्र में कपसेठी से कछवा रोड चौराहे तक लगभग 10 किलोमीटर में एक भी उच्च शिक्षण संस्था नहीं है। ऐसे में बरकी में राजकीय महाविद्यालय खुलने से ग्रामीण युवाओं को दूर नहीं जाना होगा। संसाधनों के अभाव में उच्च शिक्षा से वंचित युवाओं के लिए भी यह महाविद्यालय सुनहरा अवसर लाएगा। बीते 14 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में 46 राजकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा की थी। इसी क्रम में बरकी में महाविद्यालय बनाए जाने की तैयारी चल रही है। इस राजकीय महाविद्यालय में विज्ञान, कला और वाणिज्य वर्ग के पाठ्यक्रम उपलब्ध रहेंगे।

कोट :-

जमीन अधिग्रहण के बाद महाविद्यालय बनवाने के लिए इस्टीमेट सरकार को भेज दिया गया है। यहां छात्रों के लिए विज्ञान, कला और वाणिज्य फैकेल्टी की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

...ज्ञानप्रकाश वर्मा, उच्च शिक्षा अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें