ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीएसएसपी ने देखीं रविदास जयंती की तैयारियां

एसएसपी ने देखीं रविदास जयंती की तैयारियां

संत रविदास जयंती की तैयारियों का निरीक्षण करने  एसएसपी रामकृष्ण भारद्वाज मंगलवार दोपहर सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर पहुंचे। वहां मंदिर प्रबंधन से व्यवस्था की विस्तृत जानकारी ली। फिर पूरा मेला...

एसएसपी ने देखीं रविदास जयंती की तैयारियां
वाराणसी। हिन्दुस्तान संवादTue, 23 Jan 2018 06:16 PM
ऐप पर पढ़ें

संत रविदास जयंती की तैयारियों का निरीक्षण करने  एसएसपी रामकृष्ण भारद्वाज मंगलवार दोपहर सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर पहुंचे। वहां मंदिर प्रबंधन से व्यवस्था की विस्तृत जानकारी ली। फिर पूरा मेला क्षेत्र के साथ ही लंगर व रसोई का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से अग्निशमन के समुचित प्रबंध का निर्देश दिया।  इस दौरान एसपी सिटी दिनेश सिंह, सीओ भेलूपुर एपी सिंह, आईपीएस कौस्तुभ, एसओ लंका संजीव मिश्र, मंदिर के ट्रस्टी केएल सरोए, मैनेजर ज्ञानचंद, प्रखरचंद्र, रिटायर्ड एडीजी चमनलाल मौजूद रहे।

तीन पार्किंग व तीन रास्तों का निर्देश
एसएसपी ने सीओ भेलूपुर और एसओ लंका को निर्देश दिया कि सत्संग पंडाल तक जाने के लिए तीन रास्तों के साथ बीच में इतने ही पार्किंग स्थल बनाये जायें। एक से सामान्य लोग, दूसरे से वीआईपी जायेंगे। एक अलग रास्ता और पार्किंग संत निरंजन दास के लिए होगा। साथ ही उनकी विशेष सुरक्षा का निर्देश दिया। मंदिर प्रबंधन की तरफ से ट्रस्टी केएल सरोए और मैनेजर ज्ञानचंद के अलावा रिटायर्ड एडीजी चमनलाल ने जयंती के दिन ध्वजारोहण व शाम की शोभायात्रा की भीड़ के समय विशेष व्यवस्था का आग्रह किया। एसएसपी ने सहयोग का भरोसा दिया।

28 जनवरी तक बातचीत कर निकालेंगे हल 
रविदास जयंती के दिन तीन विशाल शोभायात्राएं रविदास मंदिर पहुंचती हैं जिनमें बनारस और आसपास के जिलों से सैकड़ों की संख्या में अनुयायी शामिल रहते हैं। सबसे बड़ी शोभायात्रा मैदागिन से निकलती है। शोभायात्रा के लिए तीन पार्टियां प्रशासन से अनुमति मांगती हैं। किसी विवाद बचने के लिये एसएसपी ने सभी को 28 जनवरी तक बुलाकर बातचीत करने को कहा है। साथ ही एसपी सिटी और सीओ भेलूपुर को निर्देश दिया कि आसपास के जिलों और ग्रामीण थानों से निकलने वाली शोभायात्रा का लिस्ट तैयार करें। उन्होंने जयंती के दिन पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती और रूट चार्ट तैयार करने का भी निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें