ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीहादसा टला: चटकी मिली काशी एक्सप्रेस के बोगी की स्प्रिंग

हादसा टला: चटकी मिली काशी एक्सप्रेस के बोगी की स्प्रिंग

गोरखपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस (मुंबई) जा रही काशी एक्सप्रेस (15018) शनिवार को हादसाग्रस्त होने से बच गई। ट्रेन की जनरल बोगी के पहिये की स्प्रिंग चटकी मिली। वाराणसी कैंट स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान...

हादसा टला: चटकी मिली काशी एक्सप्रेस के बोगी की स्प्रिंग
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताSat, 08 Sep 2018 06:47 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस (मुंबई) जा रही काशी एक्सप्रेस (15018) शनिवार को हादसाग्रस्त होने से बच गई। ट्रेन की जनरल बोगी के पहिये की स्प्रिंग चटकी मिली। वाराणसी कैंट स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान जानकारी होने पर मरम्मत के बाद ट्रेन पौने दो घंटे की विलंब से आगे की ओर रवाना की गई। 

ट्रेन दिन में 11:15 बजे कैंट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर पहुंची। बोगियों की सुरक्षा जांचने वाली कर्मचारियों की टीम जब निरीक्षण कर रही थी तो एक जनरल बोगी के पहिये के पास की स्प्रिंग चटकी मिली। इसकी जानकारी पावर केबिन, उप स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में देने के साथ अफसरों को सूचना दी गई। इसके बाद आरपीएफ को बुलवाया गया। बोगी खाली कराई गई। पौने दो घंटे की मशक्कत के बाद स्प्रिंग बदली गई।  जांच-परख के बाद दोपहर में एक बजे ट्रेन आगे की ओर रवाना की गई।

प्रभावित हुईं चार ट्रेनें
प्लेटफार्म नंबर पांच पर काशी एक्सप्रेस के खड़ा रहने से कई ट्रेनें प्रभावित रहीं। रक्सौल जा रही सद्भावना एक्सप्रेस, लखनऊ जा रही अर्चना एक्सप्रेस, दिल्ली जाने वाली फरक्का एक्सप्रेस को नजदीकी स्टेशनों पर रोककर रखा गया। हावड़ा से आने वाली दून एक्सप्रेस को काशी स्टेशन पर रोका गया। ये ट्रेनें प्लेटफार्म पांच के बजाय चार से गुजारी गईं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें