DA Image
25 जनवरी, 2021|6:28|IST

अगली स्टोरी

पीएम के कार्यक्रम स्थल आज दोपहर से एसपीजी की निगरानी में

default image

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 नवम्बर के संभावित दौरे के मद्देनजर एसपीजी की टीम 27 नवंबर को वाराणसी पहुंचेगी। प्रधानमंत्री के सभी कार्यक्रम स्थलों पर सुरक्षा इंतजाम की जांच करेगी। सुरक्षा मानकों को पूरा कराने के बाद अगले दिन से इन कार्यक्रम स्थलों की निगरानी एसपीजी करेगी। वहां आम लोगों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित हो जाएगा।

वहीं आईबी समेत सभी खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं। सभी कार्यक्रम स्थलों के आसपास के इलाकों में भ्रमण करने के साथ इनपुट जुटाए जा रहे हैं। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि शुक्रवार तक एसपीजी की टीम आ जाएगी। एसपीजी के साथ सुरक्षा व्यवस्था का अंतिम खाका तैयार होगा। उधर, सुरक्षा के मद्देनजर अधिकारियों की ड्यूटी लगायी जा रही है। राजघाट जाने वाले मार्गों के दोनों किनारे बैरिकेडिंग की गई है।

राजघाट पर मंच तक जाएगा पीएम का वाहन

प्रधानमंत्री की गाड़ी राजघाट पर कार्यक्रम स्थल तक जाएगी। इसके लिए घाटों पर रैम्प का निर्माण शुरू हो गया है। जहां गाड़ी रुकेगी, वहां से पीएम को 15 से 20 कदम ही चलना होगा। जीटी रोड से राजघाट को जाने वाले मार्ग पर केवल पीएम, सीएम, राज्यपाल सहित वीवीआईपी की ही गाड़ियों को जाने की अनुमति होगी।

चेतसिंह घाट पर लाइट एंड साउंड शो

राजघाट पर होने वाला लाइट एंड साउंड शो राजा चेत सिंह घाट पर शिफ्ट कर दिया गया है। अब चेतसिंह घाट की दीवार पर लाइट एंड साउंड शो का प्रदर्शन होगा।

पुलिस अधिकारियों ने देखी सुरक्षा व्यवस्था

एसएसपी अमित पाठक, एसपी सिटी विकासचंद्र त्रिपाठी ने गुरुवार को कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। एसएसपी दोपहर में मिर्जामुराद कार्यक्रम स्थल पहुंचे और चारों ओर पैदल घूमकर निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी ग्रामीण व अन्य पुलिस अधिकारी भी थे। उधर एसपी सिटी ने बोट से गंगा किनारे घाटों का निरीक्षण किया। इसके बाद वह सारनाथ के धम्मेख स्तूप भी गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SPG monitoring under PM 39 s venue from noon today