ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीउद्योग मेला में दिखा कौशल विकास का उपक्रम

उद्योग मेला में दिखा कौशल विकास का उपक्रम

राजघाट स्थित वसंत महिला महाविद्यालय में मंगलवार को एनी बेसेंट केंद्र की तरफ से उद्योग उपक्रम मेला लगाया गया। महिला उद्यम को प्रोत्साहित करने के...

उद्योग मेला में दिखा कौशल विकास का उपक्रम
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीWed, 31 May 2023 02:10 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, वरिष्ठ संवाददाता। राजघाट स्थित वसंत महिला महाविद्यालय में मंगलवार को एनी बेसेंट केंद्र की तरफ से उद्योग उपक्रम मेला लगाया गया। महिला उद्यम को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से लगाए गए इस उद्योग मेले में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर बीएचयू के साथ एमओयू पर भी हस्ताक्षर किए गए।

महाविद्यालय प्रेक्षागृह में शुभारंभ के बाद प्राचार्य प्रो. अलका सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया और मेले का उद्देश्य बताया। केंद्र संयोजक डॉ. सौरभ सिंह एवं महाविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी त्रिकाल शर्मा और सह-संयोजक डॉ. राजीव जायसवाल ने अतिथि वक्ता का परिचय दिया। अतिथि वक्ता प्रबंध संकाय बीएचयू के प्रो. राधाकृष्ण लोदवाल ने छात्राओं को अटल इनक्यूबेशन सेंटर के बारे में बताया। मेले के दौरान छात्राओं के विभिन्न समूहों ने अपने उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई। उद्यमी समूहों ने इन उत्पादों के कई ऑर्डर भी दिए। उत्पादों में खिलौने, पेंटिंग, स्केचिंग, पोर्ट्रेट मेकिंग, टेक्सटाइल, वीविंग, हैंडक्राफ्ट एवं खाद्य-सामग्री प्रदर्शित की गईं। मेले से चयनित कुछ उद्यमी छात्राओं के समूहों को जुलाई के अंत में अटल इनक्यूबेशन सेंटर में निर्देशन कार्यक्रम एवं प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। कार्यक्रम के अंत में केंद्र के सदस्य डॉ. तुलसी कुमार जोशी ने धन्यवाद दिया। इस दौरान डॉ. अरविन्द जायसवाल, डॉ. विभा सिंह पटेल, डॉ. संवेदना सिंह आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें