ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीबनारस में कर्फ्यू जैसा सन्नाटा, चौबीसों घंटे खुली रहने वाली कबीरचौरा की दवा दुकानें भी बंद

बनारस में कर्फ्यू जैसा सन्नाटा, चौबीसों घंटे खुली रहने वाली कबीरचौरा की दवा दुकानें भी बंद

बनारस में अचानक कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने से बुध‌वार को पूरी तरह से शहर को लॉकडाउन कर दिया गया है। अतिआवश्यक सेवा में आने वाली दवा की दुकानों को भी बंद रखने का निर्देश दिया गया है।...

बनारस में कर्फ्यू जैसा सन्नाटा, चौबीसों घंटे खुली रहने वाली कबीरचौरा की दवा दुकानें भी बंद
वाराणसी प्रमुख संवाददाताWed, 29 Apr 2020 03:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बनारस में अचानक कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने से बुध‌वार को पूरी तरह से शहर को लॉकडाउन कर दिया गया है। अतिआवश्यक सेवा में आने वाली दवा की दुकानों को भी बंद रखने का निर्देश दिया गया है। इससे कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पाताल के सामने चौबीसों घंटे खुली रहने वाली दवा की दुकानें भी बंद हैं। हॉटस्पॉट इलाकों के साथ ही अन्य स्थानों पर भी कड़ी चौकसी है। लोगों को घरों से निकलने पर पूरी तरह पाबंदी है। पुलिसकर्मी लगातार लाउडस्पीकर से लोगों को घर में ही रहने की हिदायत दे रहे हैं। 

वाराणसी में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के कारण बुधवार को शहर की सभी दुकानें और मंडियां बंद रखने का आदेश जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने दिया था। यह भी कहा गया था कि किसी तरह का पास भी नहीं चलेगा। अगर कोई सड़क पर निकला तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। केवल मेडिकल इमरजेंसी वालों को ही छूट होगी।  

केवल सरकारी कार्य और व्यवस्था में लगे लोग, सामाजिक भोजन के पैकेट देने वाली संस्था, सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल, दूध की होम डिलेवरी और उनसे जुड़े लोगों का आवागमन हो सकेगा। बंदी का यह आदेश केवल नगर निगम सीमा के लिए है। ग्रामीण क्षेत्र में पहले से जारी नियमों के तहत दुकानें खुल सकेंगी। नगर निगम सीमा में मेडिकल कारणों के अलावा घुसना प्रतिबंधित होगा। 

बुधवार को सुबह से ही पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद दिखा। शहर के हर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती दिखी। गलियों में भी पुलिस के दस्ते रुट मार्च निकाल रहे हैं। क्षेत्राधिकारी भेलूपुर के नेतृत्व में बुधवार को भेलूपुर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों द्वारा खोजवां चौकी से रूट मार्च निकाला गया। रूट मार्च खोजवां चौकी से होते हुए बजरडीहा के विभिन्न इलाकों से होते हुए खोजवां, शंकुलधारा, जवाहर नगर, आईपी विजया होते हुए भेलूपुर थाने आकर समाप्त हुआ।

भेलूपुर थाने से पुनः रूट मार्च शुरू हुआ जो थाने से होते हुए हॉटस्पॉट एरिया रेवड़ी तालाब, तिलभांडेश्वर मदनपुरा के विभिन्न गलियों में पुलिस एवं सीआरपीएफ के जवान चक्रमण करते हुए लोगों से अपील कर रहे हैं कि घरों में रहकर लॉकडाउन के नियमों का पालन करें।

मुकीमगंज के पास बने नए हॉटस्पॉट एरिया में जेरगुलर में लोगों ने बांसबल्ली से खुद गली को बंद कर उधर नहीं आने की बात लिखी है। यह भी लिखा है कि जिंदगी मौत न बन जाए संभालो यारो। पहड़िया हॉटस्पॉट इलाके संजय नगर कालोनी में लोगों ने तख्ती लगाकर लोगों ने लिखा है कि मार कर तोड़ देंगे शरीर का कोना कोना, मगर अपनी लगी में नहीं आने देंगे कोरोना। 

हमेशा चहल पहल वाले जैतपुरा के सरैंया में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। यहां पुलिस वाले लाउडस्पीकर से लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत देते रहे। दूध लेकर अकेले आए दूधियों को तो छोड़ दिया गया लेकिन जिन बाइक पर एक से ज्यादा दूधिये थे उनका चालान कर दिया गया। 

विश्वेश्वरगंज स्थित गल्ला मंडी और सब्जी मंडी में भी सन्नाटा रहा। एक भी दुकानदार सब्जी लेकर नहीं पहुंचा था। इसी तरह पंचक्रोशी स्थित सब्जी मंडी में भी कोई दुकानदार नहीं पहुंचा। आशापुर पहड़िया पर आटो से लाउडस्पीकर के जरिये लोगों को घरों से नहीं निकलने की सूचना प्रसारित होती रही। शहर के बीचोबीच स्थित मलदहिया चौराहे पर भी सन्नाटा रहा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें