DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस मुठभेड़ में शूटर ‘प्रोफेसर गिरफ्तार, ‘रावण फरार

पुलिस मुठभेड़ में शूटर ‘प्रोफेसर गिरफ्तार, ‘रावण फरार

बीएचयू में एमसीए छात्र रहे गौरव सिंह की हत्या करने वाले 25 हजार के इनामी शूटर सनी वर्मा उर्फ प्रोफेसर को लंका पुलिस ने शुक्रवार की देर लौटूबीर इलाके में रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया जबकि इसी मामले में वांछित राजा दुबे उर्फ रावण भाग निकला। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में प्रोफेसर के पैर में गोली लगी जबकि संकट मोचन चौकी इंचार्ज ईश्वर दयाल दुबे भी हाथ में गोली लगने से घायल हो गए।

घायल बदमाश को रामनगर के लालबहादुर शास्त्री चिकित्सालय और दरोगा को बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर भर्ती कराया गया है। मौके से पुलिस ने एक देशी पिस्टल, दो खोखा व दो कारतूस बरामद किया है।

मुठभेड़ के बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि शुक्रवार रात को दस बजे लंका इंस्पेक्टर भारत भूषण तिवारी को प्रोफेसर व रावण के बाइक से मल्हिया की ओर से बाईपास से जाने की मुखबिर से सूचना मिली थी। इस पर मल्हिया पुल पर घेरेबंदी की गई। पुलिस ने बाइक से आ रहे दो युवकों को रोका तो उन्होंने फायरिंग कर दी और एक ट्रक के पीछे छुपकर भागने लगे। टीम ने पीछा कर लौटूबीर के पास फिर रुकने को कहा तो बाइक सवार दोबारा फायरिंग करने लगे। दोनों तरफ से हुई कई राउंड फायरिंग में एक गोली शूटर सनी वर्मा उर्फ प्रोफेसर के बाये पैर में लगी जिससे वह गिर गया। वहीं एक गोली दरोगा ईश्वर दयाल के दाहिने हाथ में लगी। इस दौरान एक बदमाश भाग निकला। प्रोफेसर ने बताया कि भागा हुआ बदमाश राजा दुबे उर्फ रावण है। प्रोफेसर उर्फ सनी उर्फ रूपेश वर्मा पीपी रोड, बक्सर का रहने वाला है। उसके पिता का नाम सुधाकर प्रसाद है।

सीआईएसएफ जवान से लूटी थी बाइक

एसएसपी ने बताया कि प्रोफेसर ने बीते 24 मार्च को सीआईएसएफ जवान मुकेश सिंह यादव से लौटूबीर हाईवे पर कनपटी पर असलहा सटाकर अपाचे बाइक व मोबाइल लूट ली थी। इसका केस भी लंका थाने में दर्ज है। छित्तूपुर क्षेत्र में किराए के मकान में रहने वाला प्रोफेसर लंका क्षेत्र में चेन छिनैती समेत कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता रहा है। बीएचयू में कुछ दिन पहले डिलेवरी ब्वॉय से हुई लूट को भी इसी ने अंजाम दिया था।

घोषित था 25 हजार का इनाम

एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रोफेसर ने हाल ही में बक्सर के औद्योगिक थाना क्षेत्र में सोने के व्यापारी से लूट की थी। इस मामले में वह बिहार में वांछित है। वहीं लंका थाने में उसके खिलाफ चार केस दर्ज हैं। बीएचयू के छात्र गौरव सिंह की हत्या में नाम सामने आने के बाद उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

दिखी दरोगा की लापरवाही

मुठभेड़ में पुलिस की लापरवाही भी दिखी। यह मालूम होने के बाद कि शूटरों की गिरफ्तारी के लिए घेरेबंदी हो रही है, चौकी इंचार्ज ईश्वरदयाल दुबे ने बुलेट प्रुफ जैकेट नहीं पहनी थी। गनीमत रही कि गोली हाथ को छूते हुए निकल गई। मुठभेड़ में पुलिस की जीप पर भी एक गोली लगी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shooter professor arrested in police encounter Ravana absconding