ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीशिव नगरी काशी में शुरू हुई 'शिव रसोइयां'

शिव नगरी काशी में शुरू हुई 'शिव रसोइयां'

रंगभरी एकादशी पर बुधवार को काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के अन्न क्षेत्र में शिव रसोइयां की शुरुआत हो गई। धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)...

शिव नगरी काशी में शुरू हुई 'शिव रसोइयां'
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीWed, 24 Mar 2021 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

रंगभरी एकादशी पर बुधवार को काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के अन्न क्षेत्र में शिव रसोइयां की शुरुआत हो गई। धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. नीलकंठ तिवारी ने उद्घाटन करने के बाद हर-हर महादेव के घोष के बीच भक्तों को प्रसाद परोसा।

नीलकंठ तिवारी ने कहा कि इस क्षेत्र का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पूर्व में उद्घाटन हो चुका हैं। कोरोना काल के दौरान क्षेत्र से प्रतिदिन ढाई हजार से अधिक भोजन के पैकेट प्रवासी लोगों में वितरित कराया गया था। उसके बाद संचालन बंद हो गया था। बताया कि अभी प्रतिदिन 500 लोगों को भोजन की व्यवस्था है। इसे आगे ढाई से तीन हजार भक्तों तक पहुंचाया जाएगा। बुधवार को दक्षिण भारत के भक्तों को 11 किस्म के व्यंजन परोसे गये। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि 7018 वर्ग फीट में निर्मित 5 मंजिला भवन में स्थित शिव रसोइया का संचालन बाबा के भक्त स्वयं करेंगे। फिलहाल कोई भी व्यक्ति 11 हजार रुपये दानकर भक्तों को एक दिन का भोजन स्वरूप प्रसाद व्यवस्था करा सकता है। कमिश्नर ने भी बाबा का प्रसाद भक्तों को परोसा। इस अवसर पर काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा, विशेष कार्याधिकारी उमेश सिंह आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें