ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीचौथी सोमवारी: काशी मंदिरों में उमड़े शिव भक्त,शिवालयों में गूंजा बम-बम-वीडियो देखें

चौथी सोमवारी: काशी मंदिरों में उमड़े शिव भक्त,शिवालयों में गूंजा बम-बम-वीडियो देखें

आज सावन की चौथी सोमवारी है। देशभर में श्रद्धालु शिव मंदिरों में जलाभिषेक के लिए उमड़ रहे हैं। रात से ही मंदिरों में लाइन लगी है। देवघर, काशी में रात से अब तक हजारों श्रद्धालु और कांवरियों ने बाबा के...

Sawan 2017
1/ 2Sawan 2017
baba vishwanath temple in kashi
2/ 2baba vishwanath temple in kashi
वाराणसी, हिन्दुस्तान टीमMon, 31 Jul 2017 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

आज सावन की चौथी सोमवारी है। देशभर में श्रद्धालु शिव मंदिरों में जलाभिषेक के लिए उमड़ रहे हैं। रात से ही मंदिरों में लाइन लगी है। देवघर, काशी में रात से अब तक हजारों श्रद्धालु और कांवरियों ने बाबा के दर्शन किए हैं। 

काशी के मंदिर में रविवार देर रात से ही भक्त व कावंरियों की लम्बी कतार लगी हुई है। नगर के अनेक शिवालयों में हरियाली श्रंगार सजा तो काशी के कण-कण में शंकर का भाव, हर ओर हर-हर महादेव, बोल बम के बोल गुंजायमान रहे।

काशी विश्वनाथ दरबार में दर्शनार्थियों का प्रवेश छत्ताद्वार से हुआ। वीआईपी भक्त, डाक बम और विकलांग व असक्तगण ढुंढीराज गणेश मार्ग से गर्भगृह पहुंचे। छत्ताद्वार से प्रवेश के बाद विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे और मंदिर के मुख्य द्वार से सरस्वती फाटक होते हुए लौटे।

सावन से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बाबा का दरबार रुद्राक्ष श्रंगार के सौंदर्य से घिरा रहा। बाबा का रुद्राक्ष श्रंगार किया गया था।  विविध फूलों के साथ ही मंदिर परिसर को रुद्राक्ष की माला व रुद्राक्ष मनकों से सजा रहा।

बाबा के दरबार में शीश नवाने के लिए श्रद्धालुओं को छत्ताद्वार से प्रवेश दिया जा रहा था। श्रद्धालुओं की एक लाइन गर्भगृह के पूरब दरवाजे से प्रवेश कर दक्षिण दरवाजे से बाहर निकालेगी तथा दूसरी लाइन उत्तर दरवाजे से प्रवेश कर पश्चिम दरवाजे से निकलेगी। वीआईपी और डाक बम (प्रयाग से सीधे जल उठाकर, बगैर रुके दौड़ते हुए काशी पहुंचने वाले भक्त) ढुंढीराज मार्ग से मंदिर में प्रवेश किये और इसी मार्ग से वापस लौटे। मंगला आरती में टिकट के अलावा भी वीआईपी नाम पर तीन दर्जन से ज्यादा भक्तों ने दर्शन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें