ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीमिर्जापुर में सगे भाइयों समेत सात नए कोरोना पॉजिटिव मिले, सभी मुंबई से लौटे थे

मिर्जापुर में सगे भाइयों समेत सात नए कोरोना पॉजिटिव मिले, सभी मुंबई से लौटे थे

मिर्जापुर में शनिवार को कोरोना के सात नए पॉजिटिव मामले सामने आने से हड़कंप मच गया। सभी लोग बीते चार मई को मुम्बई से लौटे थे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने संक्रमित सभी मरीजों को विंध्याचल...

मिर्जापुर में सगे भाइयों समेत सात नए कोरोना पॉजिटिव मिले, सभी मुंबई से लौटे थे
मिर्जापुर निज संवाददाताSat, 16 May 2020 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर में शनिवार को कोरोना के सात नए पॉजिटिव मामले सामने आने से हड़कंप मच गया। सभी लोग बीते चार मई को मुम्बई से लौटे थे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने संक्रमित सभी मरीजों को विंध्याचल स्थित कोरोना वार्ड में भर्ती करा दिया है। इसमें कछवां की संक्रमित महिला के परिवार के चार सदस्य और चील्ह में दो सगे भाई सहित तीन लोग हैं। संक्रमित मरीजों के घरवालों को क्वारंटीन करा दिया गया है। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर चौदह हो गई है। इनमें तीन लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। 

कछवां के पीरखां वार्ड मोहल्ले की एक महिला अपने परिवार के साथ चार मई को मुम्बई से लौटी थी। जांच में सात मई को महिला कोरोना संक्रमित मिली। दो दिन बाद महिला का बच्चा व देवर भी संक्रमित पाए गए थे। परिवार के अन्य सदस्यों के सैंपल की जांच रिपोर्ट शनिवार को मिली तो वे भी संक्रमित पाए गए। इनमें महिला की सास, ससुर, देवरानी और भतीजा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एक ही परिवार के अब तक कुल सात लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

वहीं चील्ह के एक गांव निवासी दो सगे भाई सहित तीन लोग मुंबई से एक ट्रक में सवार होकर आठ मई को मिर्जापुर पहुंचे थे। इसी ट्रक से पड़री के महेवा गांव में मिला कोरोना संक्रमित युवक भी वापस लौटा था। संक्रमित मरीज मिलने के बाद ट्रक से लौटे चील्ह निवासी दोनों भाई सहित तीनों का रैपिड रिस्पांस टीम ने सैंपल जांच के लिए भेजा था। तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सातों कोरोना संक्रमित मरीज को विंध्याचल के कोरोना वार्ड में भर्ती करा दिया है। अब इनके परिवार के सदस्यों को क्वारंटीन कराया जा रहा है। सीएमओ डा. ओपी तिवारी ने बताया कि कछवां और चील्ह इलाके में स्वास्थ्य विभाग की टीम गई है। इनके संपर्क में आने वालों का भी सैंपल लिया जाएगा। इलाके को सेनेटाइज किया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें