ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकाशी विद्यापीठ में सेमेस्टर परीक्षाएं अब 22 मार्च से

काशी विद्यापीठ में सेमेस्टर परीक्षाएं अब 22 मार्च से

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा की तिथि फिर आगे खिसक गई है। अब सेमेस्टर परीक्षाएं 22 मार्च से 12 अप्रैल के बीच...

काशी विद्यापीठ में सेमेस्टर परीक्षाएं अब 22 मार्च से
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीTue, 16 Mar 2021 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा की तिथि फिर आगे खिसक गई है। अब सेमेस्टर परीक्षाएं 22 मार्च से 12 अप्रैल के बीच होंगी। पहले 18 मार्च से प्रस्तावित थीं।

पहली बार जारी टाइम-टेबुल का छात्रों ने विरोध किया था। उनका कहना था कि कई पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं में गैप नहीं है। इसलिए उन्हें तैयारी में दिक्कत होगी। छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई विषयों में गैप बढ़ा दिया गया मगर परीक्षा शुरू होने की तिथि 18 मार्च ही रखी गई थी। अब सोमवार को जारी संशोधित टाइम-टेबुल के मुताबिक परीक्षा 22 मार्च से होगी। वहीं सेमेस्टर परीक्षाओं के केंद्र का पेच फंसा है। परीक्षा केंद्रों की सूची अभी सार्वजनिक नहीं हुई है। बगैर परीक्षा केंद्र निर्धारण के प्रवेश पत्र नहीं जारी होंगे। प्रवेशपत्र पर परीक्षा केंद्र का नाम अंकित रहता है।

सेमेस्टर परीक्षाओं में वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र और भदोही स्थित सम्बद्ध कॉलेजों के करीब 40 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। उनकी नजर परीक्षा केंद्रों की सूची पर टिकी है। कॉलेज प्रबंधक व प्राचार्य भी केंद्रों की संख्या और नाम जानने के लिए उत्सुक हैं। वहीं, सहायक कुलसचिव (परीक्षा) हरिश्चंद्र का दावा है कि परीक्षा केंद्रों की सूची तैयार है। जल्द ही उसे वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। फिर प्रवेशपत्र भी जारी हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें