DA Image
31 अक्तूबर, 2020|3:25|IST

अगली स्टोरी

वाराणसी में कोरोना से दूसरी मौत, लल्लापुरा की होटल कारोबारी महिला ने दम तोड़ा

वाराणसी में गुरुवार को कोरोना से दूसरी मौत हो गई। लल्लापुरा के होटल कारोबारी परिवार की 68 वर्षीय महिला ने बीएचयू में दम तोड़ दिया। महिला को चार मई को बीएचयू सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। महिला के पॉजिटिव आने के बाद उसके परिवार की सैंपलिंग में बेटा और बहू भी पॉजिटिव मिले थे। इससे पहले पांच अप्रैल को गंगापुर के कोरोना पॉजिटिव व्यापारी की मौत हो गई थी। बनारस में अब तक 90 लोगों में संक्रमण मिला है। इसमें से 55 लोग ठीक हो चुके हैं। 

अधिकारियों के अनुसार लल्लापुरा की महिला 15 वर्षों से डायबिटीज, हाइपरटेंशन और हाइपोथाइरॉएटिज्म की बीमारी से भी ग्रसित थी। काफी जांच के बाद यह भी नहीं पता चल सका था कि महिला संक्रमित कैसे हुई। महिला घर में ही रहती थीं। उनका बाहर आना-जाना नहीं होता था। माना जा रहा था कि परिवार वालों का होटल चलता है। ऐसे में आशंका जतायी जा रही थी कि होटल से जुड़े परिजनों से संक्रमण महिला तक पहुंचा हो। कोरोना वायरस के संक्रमण के तरीके डॉक्टरों को भी भ्रमित कर दे रहे हैं। देश में ऐसे कई मामले आ चुके हैं, जिनमें संक्रमण का सोर्स नहीं पता चल पा रहा है। यह संक्रमण व्यक्ति के इम्यून सिस्टम के हिसाब से हो रहा है। 

इससे पहले पांच अप्रैल को गंगापुर के रहने वाले एक व्यापारी की तबीयत ज्यादा खराब होने पर बीएचयू के कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया था। जांच रिपोर्ट आने से पहले ही व्यापारी ने दम तोड़ दिया। उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया और पोस्टमार्टम भी रोक दिया गया था। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर बीएचयू से ही सीधे हरिश्चंद्र घाट पर लाकर अंत्येष्टि की गई थी। व्यापारी 15 मार्च को कोलकाता से लौटा था। वह पहले से मधुमेह और उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Second death from Corona in Varanasi Lallapura hotel business woman dies