ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसीजनल सेवा: वाराणसी से कोलंबो की उड़ान दो फरवरी से

सीजनल सेवा: वाराणसी से कोलंबो की उड़ान दो फरवरी से

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से कोलंबो के लिए सीजनल उड़ान सेवा दो फरवरी से शुरू होगी। सोमवार को शहर एक होटल में एयर इंडिया एयरलाइंस और श्रीलंका पर्यटन विभाग के अधिकारियों के बीच इसकी...

सीजनल सेवा: वाराणसी से कोलंबो की उड़ान दो फरवरी से
बाबतपुर। हिन्दुस्तान संवादTue, 30 Jan 2018 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से कोलंबो के लिए सीजनल उड़ान सेवा दो फरवरी से शुरू होगी। सोमवार को शहर एक होटल में एयर इंडिया एयरलाइंस और श्रीलंका पर्यटन विभाग के अधिकारियों के बीच इसकी सहमति बनी। बैठक में स्थानीय ट्रैवल एजेंसियों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। 

एयर इंडिया के स्थानीय स्टेशन प्रबंधक आतिफ इदरीश ने बताया कि कोलंबो से पहली सीजनल सेवा दो फरवरी से 24 मार्च तक तथा दूसरी अगस्त से नवम्बर तक सप्ताह में दो दिन शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध रहेगी। विमान यहां से दोपहर में 12.35 बजे उड़ान भरेगा, जो 15.55 बजे कोलम्बो पहुंचेगा। वहां शाम 16.55 बजे कोलम्बो से उड़कर 20.25 बजे वाराणसी पहुंचेगा। इस अवसर पर एयर इंडिया ने लकी ड्रॉ के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर सुगथ राजपक्षे, महाप्रबंधक इंडो स्काई एविएशन तनुजा लंकथिलाका, पर्यटन अधिकारी जगदीश थोम्बडे, अविनाश मिश्रा, केपी सिंह, एसएच आब्दी, प्रदीप राय, प्रदीप चौरसिया मौजूद थे।

श्रीलंका के पर्यटन स्थल से कराया अगवत 
बैठक में श्रीलंका के पर्यटन स्थलों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही लोगों को शार्टफिल्म के माध्यम से श्रीलंका के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थानों तथा ऐतिहासिक धरोहरों के बारे में बताया गया। एयर इंडिया एयरलाइंस श्रीलंका की कंट्री हेड एलिस पाल ने कहा कि श्रीलंका में रामायण से जुड़े कई तथ्य तथा ऐतिहासिक धरोहर आज भी मौजूद हैं, जिनको देखने दूर-दूर से लोग आते हैं। युवाओं और नवविवाहित जोड़ों के लिए भी कई ऐसे पर्यटन स्थल है, जो खूब पसंद किये जाते हैं।

श्रीलंकन पर्यटन विभाग के निदेशक बिरंगा बंडारा बताया कि पिछले वर्ष 2017 में भारत से श्रीलंका लगभग 32 हजार पर्यटक गए थे। श्रीलंका में कई तरह के वाटर स्पोर्ट्स होते हैं। वहां का सफारी वर्ल्ड विश्वस्तर का है तथा 16 स्थान ऐसे हैं जो भगवान राम व हनुमान तथा मां सीता से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि श्रीलंका सरकार चाहती है कि भारत से और पर्यटक आयें, जिसके लिए किफायती दर पर टूरिस्ट पैकेज उपलब्ध कराया गया है जो लगभग ₹11 000 से प्रारंभ होकर₹30,000 प्रति व्यक्ति तक का है। इसमें हवाई किराया अलग से है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें