ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसंस्कृत विवि: राछास ने पूर्व विधायक से छात्रसंघ का कराया उद्घाटन

संस्कृत विवि: राछास ने पूर्व विधायक से छात्रसंघ का कराया उद्घाटन

सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में छात्रगुटों के बीच तनाव और बढ़ गया है। राष्ट्रीय छात्र संगठन से जुड़े छात्रसंघ पदाधिकारियों ने गुपचुप तरीके से पूर्व विधायक अजय राय से शुक्रवार को छात्रसंघ का...

संस्कृत विवि: राछास ने पूर्व विधायक से छात्रसंघ का कराया उद्घाटन
वाराणसी वरिष्ठ संवाददाता Fri, 06 Apr 2018 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में छात्रगुटों के बीच तनाव और बढ़ गया है। राष्ट्रीय छात्र संगठन से जुड़े छात्रसंघ पदाधिकारियों ने गुपचुप तरीके से पूर्व विधायक अजय राय से शुक्रवार को छात्रसंघ का उद्घाटन करवा दिया। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्रसंघ अध्यक्ष बृजेश त्रिपाठी ने आठ अप्रैल को उद्घाटन के लिए उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को आमंत्रित किया है। 

छात्रसंघ का पहले उद्घाटन कराने को लेकर छात्र दो गुट में बंट गए हैं। राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि कुलपति ने उन्हें पहले छात्रसंघ उद्घाटन के लिए अनुमति दी थी। इसके बाद विद्यार्थी परिषद को भी दे दी। इसका विरोध करने पर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने महामंत्री लालता प्रसाद मिश्र पर हमला कर दिया। राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकताओं ने कहा है कि अगर आठ अप्रैल को उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा आते हैं तो उनका काला झंडा दिखाकर विरोध किया जाएगा। 

महामंत्री पर हमले के विरोध में छात्रों के एक गुट ने शुक्रवार को भी केंद्रीय कार्यालय बंद करा दिया। इससे कामकाज पूरी तरह ठप रहा। छात्रों ने देर शाम तक धरना दिया। उनकी मांग है कि महामंत्री पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इससे पहले छात्रों ने कुलपति कार्यालय में भी जमकर हंगामा किया। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें