ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीस्वच्छता महाअभियान: भगवान भस्कर को साक्षी मानकर ली स्वच्छता की शपथ

स्वच्छता महाअभियान: भगवान भस्कर को साक्षी मानकर ली स्वच्छता की शपथ

हिन्दुस्तान और सुबह-ए-बनारस के साझा स्वच्छता संकल्प शृंखला अभियान के तीसरे दिन अस्सी घाट पर चार सौ से अधिक लोग संकल्पित हुए। संगीत प्रेमियों, योगकर्ताओं एवं प्रात: भ्रमण पर निकलने वाले लोगों ने भगवान...

स्वच्छता महाअभियान: भगवान भस्कर को साक्षी मानकर ली स्वच्छता की शपथ
वाराणसी। प्रमुख संवाददाताSat, 23 Sep 2017 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

हिन्दुस्तान और सुबह-ए-बनारस के साझा स्वच्छता संकल्प शृंखला अभियान के तीसरे दिन अस्सी घाट पर चार सौ से अधिक लोग संकल्पित हुए। संगीत प्रेमियों, योगकर्ताओं एवं प्रात: भ्रमण पर निकलने वाले लोगों ने भगवान भास्कर को साक्षी मनकर शनिवार की सुबह स्वच्छता का संकल्प लिया। यह संकल्प समारोह घाट पर मौजूद विदेशी सैलानियों के लिए कौतूहल का विषय बना रहा।

प्रात:कालीन दैनिक गंगा आरती और संगीत सत्र के बाद सुबह-ए-बनारस के मंच पर उपस्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के बीएचयू शाखा के प्रबंधक आरआर. सिंह ने कहा कि हमारे अपने समाचार पत्र हिन्दुस्तान ने एक मौलिक अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान का उद्देश्य राष्टहित से जुड़ा है इसलिए इसकी सफलता सुनिश्चित करना प्रत्येक भारतीय नागरिक का दायित्व है। काशी तो अनादि काल से ही नित नए संदेश प्रतिपादित और प्रसारित करने के लिए विख्यात रही है। आज के दौर में भी काशी से एक और महान संदेश पूरे राष्ट्र के लिए मुखर हुआ है। 

उन्होंने मनसा, वाचा,कर्मणा से स्वछता को जोड़ते हुए सभी से संयम और सही सोच रखने की अपील भी की। इस अवसर पर रमेश तिवारी, प्रमोद मिश्रा, रमेश मेहरा,मंजू मिश्रा,संध्या सिंह,कृष्णमोहन, योगगुरु विजयप्रकाश मिश्र, डा. प्रीतेश आचार्य आदि विनय तिवारी, मंजू गुप्ता,डा. रत्नेश वर्मा, रमेश तिवारी,मिथलेश सिंह, देवेंद्र मिश्र आदि उपस्थित थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें