ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकाशी पहुंचे मोहन भागवत, संघ समागम का शुभारंभ

काशी पहुंचे मोहन भागवत, संघ समागम का शुभारंभ

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार को छह दिवसीय प्रवास पर काशी पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में छह दिनों तक चलने वाली संघ प्रमुख की पाठशाला में सामाजिक,...

काशी पहुंचे मोहन भागवत, संघ समागम का शुभारंभ
वाराणसी मुख्य संवाददाता Thu, 15 Feb 2018 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार को छह दिवसीय प्रवास पर काशी पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में छह दिनों तक चलने वाली संघ प्रमुख की पाठशाला में सामाजिक, सांस्कृतिक एवं राजनीतिक हितों पर मंथन होगा। साथ ही जीएसटी एवं नोटबंदी से आम आदमी के जीवन पर पड़ रहे प्रभाव एवं उसके चुनावी नफा नुकसान पर भी चर्चा होने की संभावना है। इसकी रूपरेखा संघ की ओर से तैयार की गई है। खास यह कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संघ प्रमुख वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ खाका खींचेंगे। 

कड़ी सुरक्षा के बीच दोपहर में कैंट रेलवे स्टेशन से संघ प्रमुख लालपुर स्थित पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल पहुंचे। थोड़ी देर विश्राम के बाद उन्होंने केन्द्रीय एवं क्षेत्र एवं प्रांत प्रचारकों से औपचारिक बातचीत की और पांच दिवसीय पाठशाला के विभिन्न सत्रों में होने वाले चर्चा के संबंध में गुफ्तगूं किया। संघ प्रमुख के प्रवास स्थल को पूरी तरह से छावनी के रूप में तब्दील कर दिया गया है। केन्द्रीय सुरक्षाबल के जवान बाहर तो अंदर स्वंय सेवकों ने सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल ली है। कार्यक्रम स्थल पर बिना प्रवेशिका किसी को भी जाने पर पाबंदी है। 

दोपहर में ही केन्द्रीय पदाधिकारी रामाशीष एवं अनिल ओक के अलावा कानपुर, अवध, काशी एवं गोरक्ष प्रांत के तमाम पदाधिकारी समेत क्षेत्र एवं प्रांत प्रचारक भी पहुंच गए थे। सामाजिक एवं  राजनीतिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण संघ समागम में आगामी 20 फरवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से अपने-अपने दायित्वों का लेखा-जोखा संघ प्रमुख के सामने प्रस्तुत किए जाने की संभावना है।

प्रार्थना से कार्यक्रम की शुरूआत 
पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल के मल्टीपरपज हॉल में शाम सात बजे संघ प्रमुख की मौजूदगी में शाखा लगी और प्रार्थना से संघ समागम की शुरूआत हुई। इस मौके पर एक हजार से अधिक पदाधिकारी मौजूद थे। रात नौ बजे से संघ प्रमुख के साथ वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ औपचारिक बैठक हुई। जिसमें पांच दिनों तक चलने वाले समामग के बिंदुओं पर चर्चा की गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें