ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीहेलमेट और सीट बेल्ट नहीं लगावे वालों को दिया गुलाब का फूल

हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं लगावे वालों को दिया गुलाब का फूल

यातायात नियमों का पालन कराने के लिए परिवहन विभाग ने गांधीगीरी का सहारा लिया। हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं लगाकर चलने वालों को गुलाब का फूल दिया...

हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं लगावे वालों को दिया गुलाब का फूल
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीWed, 27 Jan 2021 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

यातायात नियमों का पालन कराने के लिए परिवहन विभाग ने गांधीगीरी का सहारा लिया। हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं लगाकर चलने वालों को गुलाब का फूल दिया गया। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत बुधवार को शिवपुर चौराहे पर आयोजित जन जागरूकता कार्यक्रम में हेलमट और सीट बेल्ट का प्रयोग करने की अपील की गई। उधर, सूचना विभाग के प्रचार वाहन से भी लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

बुधवार को कलेक्ट्रेट, पुलिस लाइन, भोजूबीर चौराहा आदि स्थानों पर डिस्प्ले के माध्यम से यातायात नियमों की जानकारी दी गई। इस दौरान परिवहन विभाग के कर्मचारी पर्चा भी बांट रहे थे। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए एआरटीओ (प्रशासन) सर्वेश चतुर्वेदी ने कहा कि हेलमेट हमारा रक्षाकवच है। इसलिए वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर लगाएं। पीछे बैठ लोगों को भी हेलमेट लगाना चाहिए। कार में सीट बेल्ट आपकी सुरक्षा के लिए लगाई जाती है। बिना सीट बेल्ट के कार नहीं चलानी चाहिए। कार्यक्रम में यात्री कर अधिकारी केकी मिश्रा, यात्रीकर अधिकारी कन्हैया प्रसाद गुप्ता समेत प्रवर्तन दल के कई अधिकारी थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें