ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीशिवालयों के आसपास बेहतर हों सड़कें, दूर करें सीवेज समस्या

शिवालयों के आसपास बेहतर हों सड़कें, दूर करें सीवेज समस्या

महाशिवरात्रि से पहले शिवालयों के आसपास साफ-सफाई, सड़कों की मरम्मत, सीवर ओवरफ्लो और पेयजल लीकेज आदि कार्यों के संबंध में गुरुवार को नगर निगम मुख्यालय...

शिवालयों के आसपास बेहतर हों सड़कें, दूर करें सीवेज समस्या
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीFri, 01 Mar 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता
महाशिवरात्रि से पहले शिवालयों के आसपास साफ-सफाई, सड़कों की मरम्मत, सीवर ओवरफ्लो और पेयजल लीकेज आदि कार्यों के संबंध में गुरुवार को नगर निगम मुख्यालय में बैठक हुई। महापौर अशोक कुमार तिवारी ने अधिकारियों को प्रमुख शिवालयों समेत सभी शिव मंदिरों के आसपास 6 मार्च तक श्रद्धालुओं के लिए बेहतर जनसुविधाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

महापौर ने जलकल जीएम विजय नारायण मौर्य से शिवालयों के आसपास सीवर ओवरफ्लो की समस्या को चिह्नित कर उसके समाधान का निर्देश दिया। मैनहोल की सफाई सुनिश्चित करने के लिए तत्काल टीम बनाकर कार्य शुरू कराने को कहा। चीफ इंजीनियर मोइनुद्दीन को शिवालयों के आसपास बदहाल सड़कों की मरम्मत, नालों की सफाई कराने का निर्देश दिया।

महापौर ने कहा कि सबसे पहले पार्षदों से शिवालयों की सूची और बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी समस्याओं के बारे में बातचीत कर वार्डवार कार्य शुरू कराया जाए। कहा कि शहरी सीमा में शामिल वार्डों में भी प्रमुख शिवालय हैं, उनके लिए अलग से टीम बनाकर जनसुविधाओं से जुड़ी समस्याओं का समाधान करें। उन्होंने अपर नगर आयुक्त एवं कार्यवाहक नगर आयुक्त दुष्यंत कुमार मौर्य को इन कार्यों की निगरानी करने का निर्देश दिया। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार से शिवालयों के आसपास निरीक्षण करके सफाई व्यवस्था, आसपास कूड़ाघरों से नियमित कूड़ा उठान सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। परिवहन विभाग के अधिकारियों को जरूरी संसाधन मुहैया कराने का निर्देश दिया। वहीं थानों में पड़ी गाड़ियों को अभी तक न छुड़ाने फर प्रभारी अधिकारी परिवहन पर नाराजगी जताई। उन्होंने दो दिनों में इसका समाधान निकालने को कहा। बैठक में पार्षद श्याम आसरे मौर्य, जलकल सचिव ओपी सिंह, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय प्रताप सिंह, पीआरओ संदीप श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

नगर विकास मंत्री ने की ऑनलाइन बैठक

नगर विकास मंत्री डॉ. एके शर्मा ने जनसुविधाओं को लेकर ऑनलाइन बैठक की। हालांकि इसमें बनारस की बारी नहीं आई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें