Reunion ceremony of the 1976 batch antiquated students at IIT BHU - यादों की पोटली से कहीं खुशी झलकी तो कहीं गम.... DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यादों की पोटली से कहीं खुशी झलकी तो कहीं गम....

आईआईटी बीएचयू में 1976 बैच के पुरातन छात्रों का पुनर्मिलन समारोह

आईआईटी बीएचयू में शनिवार को पुरातन छात्रों का पुनर्मिलन समारोह धूमधाम से मनाया गया। यादों की पोटली खुली तो खुशी के साथ ही गम भी छलक पड़े। जीवन के मुकाम को हांसिल करने के सफर में छात्र कुछ पलों को याद कर भावुक हो गए। उन गुरुजनों को नमन किया जिनकी स्मृति ही शेष है। पुरनिए उन कक्षाओं तथा हॉस्टलों में भी गए जहां उनके छात्र जीवन की यादें जुड़ी है। 

आईआईटी में 1976 बैच के छात्रों का पुनर्मिलन  था। इसमें देश विदेश से पुरातन छात्र जुटे। उन्होंने  कहा कि 40 साल बाद भी परिसर की आबोहवा में कोई  बदलाव नहीं हुआ। कुछ नए भवन दिखे तो कुछ खेल के मैदान छोटे हो गए हैं। पुरनियों ने छोटे-छोटे सहयोग की जगह अब आईआईटी में बड़े सहयोग के लिए रणनीति तैयार की है। वे मिलकर एक हॉस्टल बनाने की सोच रहे हैं। स्वागत डीन ऑफ रिसोर्सेज एंड अलुम्नी डॉ. एके त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर बनारस एलुमनी एसोसिएशन के सचिव कुंवर व्योमेश, अध्यक्ष प्रो. रामजी अग्रवाल, वर्टिव एनर्जी के प्रेसिडेंट सुनील खन्ना, नितिन मल्होत्रा एवं आईआईटी बीएचयू के स्टूडेंट एलुमनी इंटरेक्शन सेल के छात्र उपस्थित रहे। शाम को पुरातन छात्रों ने गंगा आरती देखी।  

आईआईटी संजोएगा पुरानी यादें
आईआईटी बीएचयू पुरानी यादों को संजाएगा। शताब्दी वर्ष के लिए बन रही मैगजीन में संस्थान से जुड़े तमाम पहलूओं के साथ ही उन पुरानी तस्वीरों को भी छापा जाएगा जो संस्थान की प्रगति यात्रा से जुड़ी हैं। इसके लिए सभी पुरातन छात्रों से पुरानी तस्वीरें मांगी जा रही हैं।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Reunion ceremony of the 1976 batch antiquated students at IIT BHU