Resident doctor strike of BHU in support of doctors in Kolkata opd stall - कोलकाता के डाक्टरों के समर्थन में बीएचयू के रेजिडेंट डाक्टर हड़ताल पर, अोपीडी ठप DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोलकाता के डाक्टरों के समर्थन में बीएचयू के रेजिडेंट डाक्टर हड़ताल पर, अोपीडी ठप

कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों से मारपीट के विरोध में शुक्रवार को बीएचयू के सरसुंदर लाल अस्पताल के रेजिडेंट डाक्टरों ने भी हड़ताल शुरू कर दी। डाक्टर अोपीडी सेवाएं नहीं दे रहे हैं। आईसीयू, इमरजेंसी, ऑपरेशन थिएटर में सभी सेवाएं बहाल हैं। अोपीडी नहीं चलने से दूर दराज से आए मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हजारों मरीज दोपहर बाद तक इस उम्मीद में बैठे रहे कि शायद अोपीडी शुरू हो जाए। उन मरीजों को काफी परेशानी हो रही है जिनकी अोपीजी हफ्ते में एक ही दिन चलती है। बीएचयू में पूर्वांचल ही नहीं बिहार अौर झारखंड से भी काफी मरीज आते हैं। 

बता दें कि पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी है। हड़ताल के कारण सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों तथा कई निजी अस्पतालों में नियमित सेवा प्रभावित हो रही है। हालांकि, नील रतन सरकार (एनआरएस) मेडिकल कॉलेज और अस्पताल सहित एक या दो अस्पतालों में आपात सेवा शुक्रवार सुबह में उपलब्ध रही।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा फिर से सेवा शुरू नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दिये जाने के बावजूद जूनियर डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल जारी रखी है। सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों तथा कई निजी मेडिकल संस्थानों में ओपीडी और अन्य विभागों में सेवाएं पूरी तरह बाधित है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Resident doctor strike of BHU in support of doctors in Kolkata opd stall