DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BHU शोध छात्रा की खुदकुशी: मंगेतर और माता-पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

थाने में तहरीर देते बीएचयू की शोध छात्रा ख्याति के माता-पिता

वीडियो चैटिंग के दौरान फांसी लगानेवाली बीएचयू की शोध छात्रा ख्याति के पिता ने बुधवार को लंका थाने में एफआईआर दर्ज करायी। पुलिस ने रामनगर निवासी मंगेतर श्वेतांक उसके पिता बनारसी व माता मालती के खिलाफ दहेज प्रताड़ना व आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

ख्याति के पिता कमल सिंह और मां दुर्गेश बुधवार की सुबह लंका थाने पहुंचे। पिता ने छह पन्नों की तहरीर में दोनों परिवारों के सम्बंधों और तल्खी की बातों का जिक्र करते हुए बेटी को आत्महत्या के लिए प्रेरित होने का आरोप लगाया है। पिता ने पुलिस को बताया कि सगाई के बाद श्वेतांक, उसके पिता बनारसी प्रसाद व मां मालती देवी शादी में हीरे की अंगूठी देने की मांग करने लगे। असमर्थता व्यक्त करने पर रिश्ता तोड़ने की धमकी दे रहे थे। इसे लेकर मेरी बेटी अवसादग्रस्त हो गयी थी।  थाने में एफआईआर दर्ज कराने के बाद माता-पिता बीएचयू परिसर स्थित पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। कुछ देर बाद  कुलपति राकेश भटनागर और चीफ प्राक्टर रोयाना सिंह भी पहुंचे। दोनों ने ख्याति के शव पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कुलपति ने ख्याति की मां को ढांढस बंधाया। मां दुर्गेश ने कुलपति को सगाई से लगायत खुदकुशी तक का विवरण सिलसिलेवार बताया। रह-रहकर उनका गला रुंध जा रहा था और वे रोने लगती थीं। 

बाटी-चोखा रेस्टोरेंट गये थे दोनों
ख्याति के मंगेतर श्वेतांक ने बताया कि घटना के एक दिन पहले दोनों रवींद्रपुरी कालोनी स्थित बाटी-चोखा रेस्टोरेंट गये थे। खाने के बाद उसने रात 11 बजे ख्याति को उसके नगवा स्थित कमरे पर छोड़ा। उसका कहना है कि ख्याति को कमरा उसी ने दिलवाया था। उसके जरूरत के सामान भी उपलब्ध कराता रहा। हमारे रिश्ते बहुत मधुर थे। घटना से पहले ख्याति ने जब उसे फोन किया और कहाकि वह खुदकुशी करने जा रही है तो उसने उसे बातों में उलझाया। ख्याति के पास आने के लिए वह घर से निकला और नगवा चुंगी तक पहुंच गया था। उस समय वह फोन पर बात कर रही थी। गेस्ट हाउस पहुंचा और तत्काल भवनस्वामी को सूचना दी। उन्हें लेकर जबतक कमरे में दाखिल हुआ तो ख्याति फांसी पर लटकी हुई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Report against fiance and his parents