DA Image
29 नवंबर, 2020|4:18|IST

अगली स्टोरी

संस्कृत विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार और प्रॉक्टर बदले गए

Sampurnanand Sanskrit University

सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में गुरुवार को छात्रों और शिक्षकों के दबाव में प्राक्टर और कुलसचिव बदल दिए गए। लालजी मिश्र के स्थान पर प्रो. आशुतोष मिश्र को नया प्रॉक्टर बनाया गया है। वहीं प्रो.सुधाकर मिश्र के स्थान पर प्रो. जितेंद्र कुमार को रजिस्ट्रार बनाया गया है। 

कुलपति प्रो. यदुनाथ दुबे ने मंगलवार को लालजी मिश्र को दोबारा प्रॉक्टर बनाया था। प्रॉक्टर का चार्ज मिलते ही छात्रों के एक खेमे ने उनका विरोध शुरू कर दिया था। उनका कहना था कि श्री मिश्र का रवैया छात्र विरोधी रहा है। इसको लेकर उन्होंने कुलपति कार्यालय में धरना भी दिया। उस समय कुलपति ने उन्हें आश्वासन दिया कि गुरुवार को कोई फैसला करेंगे। गुरुवार को कार्यालय खुलते ही छात्रों ने फिर दबाव बनाना शुरू किया। केंद्रीय कार्यालय में हंगामे की स्थिति रही। अंतत: कुलपति को वेदांत विभाग के प्रोफेसर प्रो. आशुतोष उपाध्याय की प्राक्टर के रूप नियुक्ति संबंधी आदेश जारी करना पड़ा। इसके बाद छात्र शांत हुए। 

दूसरी ओर शिक्षकों का एक खेमा शुरू से प्रो. सुधाकर मिश्र को रजिस्ट्रार बनाए जाने का विरोध कर रहा था। दो महीने पहले कुलपति ने शासन से नियुक्त रजिस्ट्रार प्रभाष द्विवेदी से उनके अधिकार छीन लिए थे। उन्हें उनके मूल पद उपकुलसचिव की जिम्मेदारी सौंप दी थी। कुलपति ने प्रो. सुधाकर मिश्र को रजिस्ट्रार का चार्ज दिया था । अब शिक्षकों के विरोध के चलते प्रो. सुधाकर को भी हटाकर प्रो. जितेंद्र कुमार को कुलसचिव का प्रभार दिया गया है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Registrar and Proctor changed in Sanskrit University