ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीआजमगढ़: पीएम मोदी के नाम पर मोर्चा बनाकर वसूली, 1 गिरफ्तार... VIDEO

आजमगढ़: पीएम मोदी के नाम पर मोर्चा बनाकर वसूली, 1 गिरफ्तार... VIDEO

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम से मोर्चा बनाकर वसूली करने वाले एक युवक को पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। युवक ने नरेंद्र मोदी मोर्चा के नाम से गाजियाबाद के निबंधन कार्यालय में संगठन का...

आजमगढ़: पीएम मोदी के नाम पर मोर्चा बनाकर वसूली, 1 गिरफ्तार... VIDEO
आजमगढ़ निज संवाददाताWed, 17 Jan 2018 03:15 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम से मोर्चा बनाकर वसूली करने वाले एक युवक को पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। युवक ने नरेंद्र मोदी मोर्चा के नाम से गाजियाबाद के निबंधन कार्यालय में संगठन का रजिस्ट्रेशन कराया और सदस्य व पदाधिकारी बनाने के नाम पर वसूली शुरू कर दी। आजमगढ़ के एक युवक को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया। प्रदेश अध्यक्ष बने युवक ने एसपी से अपने लिए गनर की मांग की तो जांच शुरू हुई और मामले का पर्दाफाश हुआ। 

शहर के पहाड़पुर निवासी सैय्यद काजी अरशद ने शहर कोतवाली में पांच महीने पहले खुद को नरेन्द्र मोदी मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बताते हुए आरोप लगाया कि गाजियाबाद निवासी मोर्चा के अध्यक्ष आशीष सिंह राजपूत लोगों से अवैध वसूली कर रहा है। सैय्यद काजी अरशद की तहरीर पर शहर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। 

इसी बीच सैय्यद काजी अरशद ने मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष के नाते गनर के लिए एसपी अजय साहनी के यहां आवेदन कर दिया। संगठन के नाम पर एसपी को संदेह हुआ। उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय दिल्ली से इस बारे में पता किया तो जानकारी हुई कि नरेन्द्र मोदी मोर्चा के नाम से कोई संगठन नहीं है। संगठन के फर्जी होने की जानकारी होते ही पुलिस सक्रिय हो गयी। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष सिंह राजपूत की गिरफ्तारी के लिए आजमगढ़ से पुलिस की एक टीम गाजियाबाद भेजी गई। उसे गिरफ्तार कर मंगलवार को पुलिस टीम जिले में पहुंची। 

पुलिस के अनुसार आशीष सिंह राजपूत ने नरेन्द्र मोदी मोर्चा के नाम से गाजियाबाद के निबंधन कार्यालय में संगठन का रजिस्ट्रेशन कराने के बाद खुद इसका राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गया। इसके बाद यूपी समेत कई राज्यों में उसने संगठन के पदाधिकारियों का गठन कर उनसे सदस्यता के नाम पर वसूली शुरू कर दी। आशीष सिंह राजपूत की गिरफ्तारी के बाद पुलिस प्रदेश अध्यक्ष सैय्यद काजी अरशद को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें