ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकाशी में बोले रविशंकर प्रसाद, ग्लोबल लीडर बनकर उभरे नरेन्द्र मोदी

काशी में बोले रविशंकर प्रसाद, ग्लोबल लीडर बनकर उभरे नरेन्द्र मोदी

मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को डीरेका के प्राविधिक प्रशिक्षण केंद्र के सभागार में उपलब्धियां गिनाई। आंकड़ों और तथ्यों के आधार पर हर मामले में मोदी...

काशी में बोले रविशंकर प्रसाद, ग्लोबल लीडर बनकर उभरे नरेन्द्र मोदी
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताWed, 30 May 2018 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को डीरेका के प्राविधिक प्रशिक्षण केंद्र के सभागार में उपलब्धियां गिनाई। आंकड़ों और तथ्यों के आधार पर हर मामले में मोदी सरकार को यूपीए से बेहतर बताया। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ी ताकत के रूप बताया है और वह खुद प्रतिष्ठित ग्लोबल लीडर बनकर उभरे हैं। इन चार साल में मोदी सरकार ने कई बेहतर कार्य किये। इसमें सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर नोटबंदी पर स्ट्राइक तक है। इसमें तीन लाख फर्जी कंपनियों का पंजीकरण रद हुआ। 35 हजार कंपनियों ने पांच लाख करोड़ जमा किये। 

उन्होंने बताया कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत रिकॉर्ड शौचालय बनवाये गये। गरीबों के घर बिजली पहुंची। डिजिटलीकरण से लूटखसोट खत्म हुई। राष्ट्रीय राजमार्ग, गांवों की सड़क निर्माण में दोगुनी वृद्धि हुई है। आयुष्मान योजना के तहत देश के 10 करोड़ परिवार के 50 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। 

उन्होंने कहा कि जीएसटी के तहत देश को एक देश-एक कर के दायरे में लाकर आम जनता को कई परेशानियों से छुटकारा दिलाया गया। देश में सस्ती विमान सेवाएं मिलने लगीं। 25 नये एयरपोर्ट बने। जनधन योजना, उज्ज्वला योजना, खाद्य सुरक्षा, ग्रामीण विकास, रोजगार, बिजली, पानी, सड़क समेत अन्य केंद्रीय योजनाओं से आमजन को लाभ पहुंचाया गया। इस मौके पर पत्र सूचना कार्यालय के अपर महानिदेशक अरिमर्दन सिंह, पीएमओ के अपर महानिदेशक डॉ. अतुल तिवारी भी मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें