ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसंविदाकर्मियों के हितों का करें संरक्षण: राधामोहन

संविदाकर्मियों के हितों का करें संरक्षण: राधामोहन

पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी (रेल सम्बंधी स्थायी समिति) ने बुधवार को रेलकर्मियों के हित में चल रहे कार्यों की हकीकत जानी। रिंग रोड स्थित रिसॉर्ट...

संविदाकर्मियों के हितों का करें संरक्षण: राधामोहन
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीThu, 29 Feb 2024 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, संवाददाता।
पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी (रेल सम्बंधी स्थायी समिति) ने बुधवार को रेलकर्मियों के हित में चल रहे कार्यों की हकीकत जानी। रिंग रोड स्थित रिसॉर्ट में हुई बैठक में समिति के चेयरमैन राधामोहन सिंह ने भविष्य निधि (पीएफ), मेडिकल समेत कर्मचारियों को मिलने वाली अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने पूछा कि संविदाकर्मियों की ड्यूटी में श्रम नियमों का पालन हो रहा कि नहीं। उन्होंने इन कर्मियों के हितों के संरक्षण करने को कहा।

संसदीय समिति के सदस्य मंगलवार रात अध्ययन दौरे पर वाराणसी पहुंचे थे। बुधवार सुबह कमेटी के चेयरमैन राधामोहन सिंह की अध्यक्षता में उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक शुरू हुई। इसमें उत्तर रेलवे के जीएम शोभन चौधुरी और पूर्वोत्तर रेलवे की महाप्रबंधक सौम्या माथुर ने रेल कर्मचारियों के हित के कार्यों और नीतियों की जानकारी दी। समिति के सदस्यों ने इस पर कुछ सुझाव भी दिये। भारतीय रेलवे में कर्मचारी कल्याण के उपायों पर चर्चा हुई। चेयरमैन ने कहा कि रेल कर्मियों के हित में चल रहे कार्यों का निरंतर फीडबैक लें और मॉनीटरिंग करें। बैठक में समिति के सदस्य कौशलेन्द्र कुमार, मुकेश राजपूत, रमेश चंद्र कौशिक, नरहरि अमीन, खिरू महतो व डॉ. प्रशांत नंदा शामिल हुए। बैठक में शामिल एक सदस्य ने बताया कि समिति अपनी रिपोर्ट लोकसभा अध्यक्ष को सौंपेगी।

विकास कार्यों का भी जाना हाल

संयुक्त बैठक में स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों ने रेलवे स्टेशनों पर विभिन्न योजनाओं के तहत चल रहे विकास कार्य के बारे में भी जाना। इस मौके पर पीसीपीओ (एनईआर) एके श्रीवास्तव, डीआरएम (एनईआर, वाराणसी) विनीत कुमार श्रीवास्तव, डीआरएम (उरे, लखनऊ) एसएम शर्मा, एडीआरएम लालजी चौधरी, कैंट स्टेशन निदेशक गौरव दीक्षित आदि मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें