ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीप्रधानमंत्री आज रात 18 घंटे के प्रवास पर पहुचेंगे काशी

प्रधानमंत्री आज रात 18 घंटे के प्रवास पर पहुचेंगे काशी

फोटो कल 14 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री आज रात 18 घंटे के प्रवास पर पहुचेंगे काशी
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीThu, 22 Feb 2024 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, विशेष संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के ठीक एक माह बाद गुरुवार रात दो दिन के प्रवास पर काशी पहुंच रहे हैं। 18 घंटे के प्रवास के दौरान वह काशी को 14 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे।
प्रधानमंत्री 23 फरवरी को बीएचयू परिसर स्थित स्वतंत्रता भवन में काशी सांसद ज्ञान, संस्कृत व सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार देने के साथ उनसे संवाद करेंगे। फिर संत रविदास के जन्मस्थली सीर गोवर्धन स्थित मंदिर में मत्था टेकेंगे। संत निरंजन दास से मुलाकात और सभा को सम्बोधित करेंगे। संत रविदास की 25 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण भी करना है।

प्रधानमंत्री करखियांव औद्योगिक क्षेत्र में बनास काशी संकुल का लोकार्पण और भेल की दूसरी इकाई की आधारशिला रखेंगे। यहां पशुपालक, किसान, प्रतियोगी परीक्षाओं के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों, भाजपा कार्यकर्ताओं की जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार रात करीब 9.45 बजे गुजरात से विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे। यहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी अगवानी करेंगे। सड़क मार्ग से बाबतपुर, हरहुआ, शिवपुर, गिलट बाजार, सर्किट हाउस, फुलवरिया फोरलेन से होते हुए पीएम बरेका अतिथिगृह पहुंचेंगे। यहां रात्रि विश्राम करेंगे। करीब दो माह के अंतराल पर आ रहे अपने सांसद व प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए काशी तैयार है।

9.30 बजे : स्वतंत्रता भवन में 66 छात्रों को देंगे छात्रवृत्ति

प्रधानमंत्री मोदी 23 फरवरी को बीएचयू स्थित स्वतंत्रता भवन सभागार में संस्कृत के छात्रों को किताबें, निःशुल्क ड्रेस सेट, संगीत वाद्ययंत्र देंगे। वह 66 छात्रों में योग्यता छात्रवृत्ति भी वितरित करेंगे। सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता के प्रतिभागियों से ‘संवर्ती काशी विषयक फोटोग्राफी के सम्बंध में बातचीत करेंगे। वह विभिन्न समूह के लोगों को संबोधित करेंगे। स्वतंत्रता भवन में करीब 1.15 घंटे के कार्यक्रम के बाद पीएम सड़क मार्ग से सीरगोवर्धनपुर जाएंगे।

11.45 बजे : संत रविदास का पूजन-दर्शन

संत रविदास की 647वीं जयंती पर प्रधानमंत्री सुबह 11:15 बजे सीरगोवर्धनपुर स्थित संत की जन्मस्थली पर पूजन दर्शन करेंगे। 11:30 बजे संत रविदास की कांस्य प्रतिमा के अनावरण के बाद जयंती समारोह में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री का यहां करीब 1.30 घंटे रहेंगे। यहां से पीएम सड़क मार्ग से बीएचयू हेलीपैड जाएंगे। यहां से सेना के हेलीकॉप्टर से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेंगे। एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से करखियांव औद्योगिक पार्क पहुंचेंगे।

1.45 बजे : करखियांव में लोकार्पण-शिलान्यास व सभा

पीएम मोदी दोपहर 1:45 बजे करखियांव औद्योगिक पार्क में अमूल के बनास काशी संकुल का उद्घाटन करेंगे। अमूल प्लांट बनास डेयरी पूर्वांचल के लगभग एक लाख लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार से जोड़ने का प्रयास है। प्लांट से सटे भेल की जमीन पर आयोजित समारोह में पूर्वांचल को 14316.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें 10972 करोड़ की 23 योजनाओं का लोकार्पण और 3344.07 करोड़ रुपये की 13 योजनाओं का शिलान्यास होगा। पीएम भेल के एडवांस रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, पांडेयपुर में नए मेडिकल कॉलेज और बीएचयू में नेशनल सेंटर ऑफ एजिंग, राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट) का भी शिलान्यास करेंगे। इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम अपराह्न करीब 3.45 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली लौटेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें