DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी जानेंगे सच

Narendra Modi

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की समीक्षा खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। 5 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लाभार्थियों से पीएम मोदी सीधी बात करेंगे। यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग केवल उत्तर प्रदेश के लाभार्थियों के लिये होगी और सांसद होने के नाते बनारस पर खास फोकस के निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दिये गये हैं। 

जिला प्रशासन को मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी से बातचीत करने के लिये 15 लाभार्थियों को चुना जाना है। लाभार्थियों के चयन की प्रक्रिया चल रही है। बनारस में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 7,440 लाभार्थी चयनित किये जा चुके हैं। इनमें से 6,964 लाभार्थियों को तीसरी किस्त जारी हो चुकी है। यानि इनके खाते में योजना की पूरी राशि एक लाख 20 हजार रुपये भेजी जा चुकी है। इस योजना में लाभार्थियों को मनरेगा से 15,700 रुपये, पंचायती राज विभाग से शौचालय के लिये 12 हजार रुपये दिया जाना है।

इसके अलावा लाभार्थियों को उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन व सौभाग्य योजना में नि:शुल्क बिजली कनेक्शन भी दिया जाना है। जिला प्रशासन ने संबंधित विभाग को निर्देश दिया है कि जिन लाभार्थियों को प्रधानमंत्री के साथ बातचीत के लिये पहुंचना है उन्हें जल्द सभी सुविधाएं मुहैया करा दी जायें। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Prime Minister will know truth from beneficiaries of Prime Ministers Housing Scheme