ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीमांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे बिजली विभाग के जेई

मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे बिजली विभाग के जेई

राज्य विद्युत परिषद जूनियर्स संगठन के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर अवर अभियंताओं एवं प्रोन्नत अभियंताओं ने मंगलवार से फिर 48 घंटे के लिए सामूहिक उपवास शुरू कर दिया है।  भिखारीपुर स्थित हाईडिल...

मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे बिजली विभाग के जेई
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताTue, 02 Oct 2018 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य विद्युत परिषद जूनियर्स संगठन के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर अवर अभियंताओं एवं प्रोन्नत अभियंताओं ने मंगलवार से फिर 48 घंटे के लिए सामूहिक उपवास शुरू कर दिया है। 

भिखारीपुर स्थित हाईडिल कॉलोनी में मुख्य अभियंता कार्यालय में धरना-सभा कर सरकार व प्रबंधन की नीतियों को कोसा। अध्यक्षता करते हुए पूर्वांचल अध्यक्ष अवधेश मिश्र ने कहा कि 12 सूत्रीय मांगों को महीनों से प्रबंधन के सामने रखा जा रहा है लेकिन अधिकारियों के हठधर्मितापूर्ण रवैया से प्रतीत होता है कि सरकार व प्रबंधन को किसी के हितों से कोई लगाव नहीं है। सभा को केदार तिवारी, आईएम द्विवेदी, मुरलीधर, एसएलआर गुप्ता, राजेश यादव, अजय कुमार, एके सिंह, अवधेश यादव, शत्रुघ्न   यादव, रत्नेश सेठ, पुष्कर उपाध्याय, संजीव भास्कर, एके उपध्याय ने भी सम्बोधित किया। संचालन आशीष सिंह ने किया।

प्रमुख मांगें 
- 4600 ग्रेड पे का आदेश 2006 से करना
- अभियंता के पूर्ववर्ती व्यवस्था को यथावत लागू करना 
- बिजली व्यवस्था का सुचारु संचालन एवं बेहतर उपभोक्ता सेवा प्रदान करना 
- कारपोरेशन से जारी यार्ड स्टिक के अनुसार 3000 अवर अभियंताओं की तत्काल भर्ती
-अवर अभियंताओं के साथ मारपीट एवं झूठे मकदमों को रोकने के लिए सार्थक कानून बनाना
- पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करना

एमडी ने हड़ताल के बाबत कॉरपोरेशन को बताया
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक गोविंद राजू एनएस ने मंगलवार को पॉवर कॉरपोरेशन व शासन को जेई हड़ताल से अवगत कराया। उन्होंने ई-मेल से हड़ताल के कारण प्रतिदिन होने वाली दिक्कतों के साथ ही निर्बाध आपूर्ति में बाधा आने की आशंका भी जताई है। एमडी ने बताया कि जेई की जितनी मांगें हैं वह मुख्यालय स्तर की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें