ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीफ्रांसीसी युवती के मेडिकल पर पुलिस की ‘चुप्पी

फ्रांसीसी युवती के मेडिकल पर पुलिस की ‘चुप्पी

फ्रांसीसी युवती के मामले में कमिश्नरेट पुलिस रवैया दूसरे दिन भी चलताऊ ही रहा। शिकायत कराने पहुंची पीड़िता का मेडिकल परीक्षण न कराने के सवाल पर थाना...

फ्रांसीसी युवती के मेडिकल पर पुलिस की ‘चुप्पी
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीWed, 28 Sep 2022 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, कार्यालय संवाददाता।

फ्रांसीसी युवती के मामले में कमिश्नरेट पुलिस रवैया दूसरे दिन भी चलताऊ ही रहा। शिकायत कराने पहुंची पीड़िता का मेडिकल परीक्षण न कराने के सवाल पर थाना पुलिस से लेकर अफसरों के बयान टाल-मटोल वाले हैं। सभी मेडिकल परीक्षण के बाबत गेस्ट हाउस के सीसीटीवी फुटेज में ‘कुछ न होने की बात पर अड़े हुए हैं। वहीं, जिस डॉक्टर के पास फ्रांसीसी पर्यटक गई थी, उससे भी पुलिस ने अब तक पूछताछ नहीं की है। उधर मामले में गिरफ्तार आरोपित को जेल भेज दिया गया।

पीड़िता ने शिकायत में बताया था कि बीयर के साथ लोकल शराब पिलाने के कारण वह अचेत हो गई थी। जब वह केदारघाट स्थित गेस्ट हाउस के कमरे में बेड पर जगी तो पेट दर्द, उल्टी और कमजोरी महसूस हो रही थी। साथ वह निर्वस्त्र थी। वह वहां से उसी हाल में डॉक्टर के पास गई थी। युवती को अपने साथ अनहोनी की आशंका थी, इस पर वह दो बार डॉक्टर के पास गई। इसके बाद वह थाने पहुंची, शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में युवती ने पूरे घटनाक्रम का जिक्र किया, बावजूद पुलिस ने उसका मेडिकल परीक्षण कराना मुनासिब नहीं समझा।

भेलूपुर थाना प्रभारी रमाकांत दुबे और डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम के अनुसार हर बिंदु पर जांच के बाद सामने आया है कि केवल बीयर में शराब पिलाने की घटना हुई। मेडिकल परीक्षण के बाबत उन्होंने कहा कि गेस्ट हाउस में युवती अकेली मिली है। यह सीसीटीवी फुटेज में पुष्ट हो रहा है, तब मेडिकल परीक्षण की बात नहीं आती।

18 सितंबर को काशी आई थी युवती

फ्रांसीसी युवती 18 सितंबर को वाराणसी पहुंची थी। अपने देश वापस लौटने की बात कहकर वह 25 सितंबर को चली गई। एलआईयू के अधिकारियों के अनुसार वह 90 दिन के टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी। वह 18 सितंबर से रीवर व्यूज गंगेज गेस्ट हाउस में रुकी थी। एलआईयू ने पूरी रिपोर्ट अपने मुख्यालय भेज दी है।

एफआईआर की चूक दूर की गई

एफआईआर में घटनास्थल, थाने से घटनास्थल की दूरी, दिशा, पासपोर्ट नंबर जैसे महत्वपूर्ण कॉलम भी भरने में लापरवाही बरती गई थी। नागरिकता के कालम में फ्रांसीसी युवती को भारतीय दिखाया गया था। इस संबंध में डीसीपी काशी जोन ने बताया कि थाना पुलिस की लापरवाही के कारण हुआ है। जनरल डायरी में इन बिंदुओं को ठीक कराया गया है।

गेस्ट हाउसों की औचक चेकिंग होगी

डीसीपी ने बताया कि घाट किनारे चल रहे गेस्ट हाउसों की औचक चेकिंग कराई जाएगी। अगर वहां अवैध गाइड, अवांछनीय तत्व पाये जाते हैं तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें