PM to come SPG set-up on program sites - आने को हैं पीएम : एसपीजी ने कार्यक्रम स्थलों पर परखी व्यवस्था DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आने को हैं पीएम : एसपीजी ने कार्यक्रम स्थलों पर परखी व्यवस्था

आने को हैं पीएम : एसपीजी ने कार्यक्रम स्थलों पर परखी व्यवस्था

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 29 दिसंबर के बनारस और गाजीपुर आगमन के मद्देनजर मंगलवार को एसपीजी की टीम बनारस पहुंची। टीम के सदस्यों ने दोपहर में एयरपोर्ट पर सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक की। फिर चांदपुर स्थित राष्ट्रीय बीज अनुसंधान केंद्र व बड़ा लालपुर स्थित दीन दयाल हस्तकला संकुल में सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। जिला प्रशासन से अब तक की तैयारियों की जानकारी हासिल की।

एसपीजी के आईजी एस सुरेश व उनकी टीम एयर इंडिया के विमान एआई 406 से नई दिल्ली से बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंची।

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 दिसंबर को वायुसेना के विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सेना के हेलीकॉप्टर से गाजीपुर जाएंगे। इसके बाद गाजीपुर से बड़ा लालपुर आएंगे। वाराणसी में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद शाम 5.30 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे। फिर सेना के विमान से दिल्ली रवाना होंगे। बैठक में एयरपोर्ट निदेशक, सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट, एडीएम प्रोटोकाल, एसपी ट्रैफिक, एसपी प्रोटोकॉल, एसपी ग्रामीण, एसपी विजिलेंस, आईबी के उपनिदेशक, सीओ पिण्डरा, एसडीएम पिण्डरा आदि अधिकारी मौजूद रहे।

टेंट सिटी का भी निरीक्षण किया

एसपीजी के अधिकारियों ने प्रवासी सम्मेलन के दौरान पीएम के टेंट सिटी के संभावित दौरे को देखते हुए एसपीजी के अधिकारियों ने वहां भी भ्रमण किया। इसके बाद उन्होंने चांदपुर अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र को देखा। एसपीजी के आईजी ने संस्थान के अधिकारियों से दो टूक कहा कि बिना आई कार्ड किसी कर्मचारी को अंदर टहलने की छूट न दें। उन्होंने संस्थान के कर्मचारियों की लिस्ट मांगी। कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम तक कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। टीम ने चावल अनुसंधान केंद्र के प्रयोगशाला व परिसर को देखकर संतुष्टि जताई। प्रधानमंत्री के इरी के कार्यालय में जाने के लिए नए पाथवे को अच्छे से बनाने का निर्देश दिया। एसपीजी ने पीएससी भूलनपुर में बनाए जा रहे हेलीपैड का भी निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम सुरेंद्र सिंह, एसएसपी आनंद कुलकर्णी, राष्ट्रीय बीज अनुसंधान केंद्र के निदेशक अरविंद नाथ सिंह, इरी के निदेशक डॉ. यूएस सिंह, सीओ भेलूपुर सत्येंद्र तिवारी, लोहता थानाध्यक्ष राकेश सिंह मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM to come SPG set-up on program sites